दिल्ली: युवक को दौड़ा-दौड़ा कर चाकू से गोदा

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके चितरंजन पार्क थाना के गोदावरी अपार्टमेंट के सामने बस स्टेंड के पास एक युवक की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई। रविवार देर रात दशरथ नाम के एक व्यक्ति को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर मार दिया गया। वह ग्रेटर कैलाश इलाके में कोठी में काम करता था और तुगलाकाबाद इलाके में रहता था। हत्या के कारणों का पता नहीं चला है। शुरुआती जांच में यह लूटपाट का विरोध या फिर आपसी रंजिश का मामला प्रतीत हो रहा है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि रविवार रात दशरथ काम समाप्त कर अपने घर जा रहे थे तभी रात करीब 9.30 बजे गोदावरी बस स्टैंड के पास दो लोगों ने उसके ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमले के बाद दशरथ ने भागने की कोशिश की। वह भागता हुआ गोदावरी अपार्टमेंट के सामने आया लेकिन वहां शरीर से अत्यधिक खून बहने से वह बेहोश होकर नीचे गिर गया। आसपास के लोगों ने पुलिस की मदद से उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। सीसीटीवी में दशरथ का बदहवास हालत में भागने और उसके पीछे दो युवकों का चाकू लेकर दौड़ने का फुटेज सामने आया है।

पहले पिटाई, फिर गोली मारकर हत्या
वसंत कुंज इलाके के कुशुमपुर पहाड़ी पर रविवार देर रात छह युवकों ने अजय नाम के युवक को पहले पीट-पीटकर अधमरा किया फिर सीने में गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने अजय के भाई राकेश की शिकायत पर इलाके के रहने वाले छह युवकों कृष्णा, सुमित, दीपक, अमित, विशाल और सौरभ के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सभी आरोपित गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस के मुताबिक पीड़ित अजय का आरोपियों से होली के दिन खाने और शराब पीने को लेकर झगड़ा हो गया था। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद अजय का शव परिजनों को सौंप दिया। 22 साल का अजय उर्फ मंगल बी. ब्लॉक कुशुमपुर पहाड़ी पर परिवार के साथ रहता था। परिवार में पिता गज्जू राम, भाई राकेश और अन्य सदस्य हैं। रविवार देर रात वह अपने दोस्तों के साथ कुशुमपुर पहाड़ी पर किसी से मिलने गया था। वहां उसे कृष्ण, सुमित, दीपक, अमित, विशाल और सौरभ मिल गए। उन लोगों से अजय का होली की रात की बात पर झगड़ा शुरू हो गया।

आरोप है कि युवकों ने पहले उसे लात-घूंसे, र्इंट आदि से बुरी तरह पीटकर अधमरा कर दिया फिर एक युवक ने सीने में कट्टा सटाकर गोली मार दी। घटना की सूचना मिलने पर भाई राकेश मौके पर पहुंच गया। उसने इलाज के लिए अजय को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने राकेश की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर आरोपियों की धड़पकड़ के लिए दबिश दे रही है।