स्मार्ट कार्ड से भुगतान करें फीडर बस किराया, पार्किंग शुल्क: डीएमआरसी

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले अब फीडर बसों का किराया और कई मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग शुल्क का भुगतान स्मार्ट कार्ड से कर सकते हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि इस समय 40 मार्गो पर चलने वाली 200 से ज्यादा फीडर बसों और 13 पार्किं ग स्थलों पर मेट्रो यात्रियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध है। डीएमआरसी ने बताया कि करीब दो लाख यात्री रोजाना फीडर बस सेवा का इस्तेमाल करते हैं, जहां वे स्मार्ट कार्ड से किराए का भुगतान कर सकते हैं।

इसके अलावा, यात्री अपने स्मार्ट कार्ड से विश्वविद्यालय, साकेत, कड़कड़डूमा, दिलशाद गार्डेन, अक्षरधाम, पटेल चौक, कश्मीरी गेट, रोहिणी सेक्टर-18 और 19, शास्त्री पार्क, एनएसपीसी चौक, मेवाला महराजपुर, ओल्ड फरीदाबाद और फरीदाबाद-सेक्टर 28 मेट्रो स्टेशन स्थित कुल 13 पार्किं ग स्थलों पर पार्किं ग शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

डीएसआरसी ने बताया कि उसका लक्ष्य भविष्य में सभी मेट्रो पार्किं ग स्थलों पर यह सुविधा उपलब्ध कराने का है। डीएमआरसी ने इसके लिए कार्ड को पढ़ने और फीडर बसों का किराया निकालने वाले हैंड-हेल्ड टर्मिनल के सॉफ्टवेयर को अपडेट किया है। नए सॉफ्टवेयर से फीडर बसों में टिकट लेना आसान होगा और इससे समय की भी बचत होगी। फीडर बसों का न्यूतम किराया पांच रुपये और अधिकतम 15 रुपये होगा।