मप्र के 8 संसदीय क्षेत्रों में मतदान जारी
Sunday, 19 May 2019 09:17

  • Print
  • Email

भोपाल: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण और मध्य प्रदेश में चौथे चरण में आज आठ संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। राज्य में लगभग डेढ़ करोड़ मतदाता 82 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

राज्य के आठ संसदीय क्षेत्रों धार, खरगोन, झाबुआ, उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर और खंडवा में रविवार को मतदान हो रहा है। इन संसदीय क्षेत्रों में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। इस चरण में कुल एक करोड़ 49 लाख 13 हजार 890 मतदाता कुल 82 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 76 पुरूष एवं छह महिला उम्मीदवार हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कायरालय से मिली जानकारी के अनुसार आज मतदान करने वाले मतदाताओं में 76 लाख 15 हजार 610 पुरूष, 72 लाख 86 हजार 594 महिला एवं 484 अन्य मतदाता हैं। इस चरण के आठ संसदीय क्षेत्र में कुल 18 हजार 413 मतदान केद्रों पर मतदान हो रहा है।

सभी आठों ससंदीय क्षेत्रों में भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया और छह बजे तक चलेगा।

इंदौर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के शंकर लालवानी का मुकाबला कांग्रेस के पंकज संघवी से है। खंडवा में भाजपा के नंदकुमार िंसह चौहान के सामने कांग्रेस के अरुण यादव हैं। झाबुआ में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया का मुकाबला भाजपा के जी एस डामोर से है।

इसी तरह उज्जैन में कांग्रेस के बाबू लाल मालवीय के सामने भाजपा के अनिल फिरोजिया हैं। मंदसौर में कांग्रेस की मीनाक्षी नटराजन का मुकाबला भाजपा के सुधीर गुप्ता से है। देवास में कांग्रेस के प्रहलाद टिपानिया और भाजपा के महेंद्र सोलंकी आमने-सामने हैं। धार में भाजपा ने छत्तर सिंह दरबार और कांग्रेस ने गिरवल दिनेश को चुनावी मैदान में उतारा है। खरगोन से भाजपा ने गजेंद्र पटेल और कांग्रेस ने गोविंद मुजाल्दा को मैदान में उतारा है।

ज्ञात हो कि राज्य में 29 संसदीय क्षेत्र है। पहले तीन चरण में 21 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो चुका है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.