मध्य प्रदेश की कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतदान आज

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं. लेकिन इससे  पहले आज दो विधानसभा सीटों कोलारस और मुंगावली के उपचुनाव को लेकर आज मतदान होगा. इन दोनों ही सीटों पर फैसला राज्य की राजनीति पर पड़ सकता है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ की पूरी कोशिश है कि बीजेपी को किसी तरह पटखनी दे दी जाए. ताकि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ये संदेश दिया जा सके कि बीजेपी सरकार से जनता खुश नहीं है. वहीं इस चुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बहुत मेहनत की है. 

शिवराज सिंह चौहान ने मुंगावली विधानसभा के लोगों से इस बार बीजेपी की उम्मीदवार बाई साहब यादव के लिये वोट मांगते हुए दावा किया कि पांच महीने के लिये ही जिता दो तो इलाके की तस्वीर बदल देंगे. शिवराज कहते हैं, "आप सबसे निवेदन है, चुनाव 5 महीने का है, मेरे कहने से बाई साहब को जिताएं. मैं 5 साल का काम 5 महीने में करके दूंगा."

आपको बता दें कि मुंगावली और कोलारस की सीटें कांग्रेस विधायकों के निधन से खाली हुई थीं. ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकसभा सीट में ही दोनों विधानसभा क्षेत्र आते हैं और एक तरह के कह लें कि तो यह कांग्रेस के गढ़ में एक तरह से चुनाव हो रहा है और एक तरह से देखा जाए तो शिवराज और सिंधिया दोनों के लिए ही प्रतिष्ठा का सवाल जुड़ा है.