मप्र उपचुनाव : 3000 कर्मी तैनात होंगे, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली और शिवपुरी जिले के कोलारस में 24 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव में तीन हजार से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी तैनात रहेंगे। इनके अलावा सुरक्षा बलों की तैनाती भी रहेगी। दोनों क्षेत्रों के लोगों के लाइसेंसी हथियार जमा कराए जा रहे हैं और अवैध शराब भी जब्त की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मंगलवार को उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, दोनों विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए होने वाले मतदान में तीन हजार से अधिक अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। कोलारस में 345 पीठासीन अधिकारी और 1380 मतदान अधिकारी मतदान दलों में शामिल किए गए हैं। मुंगावली में 291 पीठासीन अधिकारी और 1164 अन्य मतदानकर्मी मतदान की प्रक्रिया संपादित कराएंगे। इनके अलावा अन्य अमला भी तैनात रहेगा।

दोनों विधानसभा क्षेत्र को जोड़ने वाले मार्गो पर बैरियर लगाए गए हैं, साथ ही केंद्रीय अर्ध सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। सुरक्षा बल हर वाहन की जांच करता है और वाहन की वीडियोग्राफी कराई जाती है। 

उपचुनाव वाले जिलों- अशोकनगर और शिवपुरी में शांतिपूर्ण मतदान के लिए अब तक 3704 लाइसेंसी शस्त्र जमा करवाए जा चुके हैं। इसी तरह छह शस्त्र-लाइसेंस निरस्त किए गए हैं। दोनों जिलों में 36 अवैध शस्त्र व हथियार एवं 22 कारतूस भी जब्त किए जा चुके हैं।

बताया गया है कि कोलारस विधानसभा उपचुनाव वाले शिवपुरी जिले में 1852़ 48 लीटर अवैध देशी व कच्ची शराब जब्त की गई। जब्त शराब का अनुमानित मूल्य पांच लाख सात हजार 60 रुपये है। इसी दिन अशोकनगर में 21 लीटर अवैध देशी व कच्ची शराब की जब्त की गई। जिले में बिना अनुमति के चल रहे एक वाहन को भी जब्त किया गया।