मप्र में नगरीय निकाय चुनाव मतपत्र से कराने की मांग
Wednesday, 15 January 2020 11:00

  • Print
  • Email

भोपाल: मध्यप्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम के बजाय मतपत्र से कराए जाने की मांग की है। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्य निर्वाचन आयुक्त वी.पी. सिंह से मिलकर इस आशय का ज्ञापन भी सौंपा। कांग्रेस की ओर से राज्य निर्वाचन आयुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश में नगरीय निकाय के पिछले चुनाव में मतदान ईवीएम से कराया गया था। विधानसभा चुनाव 2018 एवं लोकसभा चुनाव 2019 में ईवीएम से कराए गए मतदान का अनुभव संतोषजनक नहीं रहा, साथ ही प्रदेश के मतदाताओं में ईवीएम मशीन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां पैदा हो रही हैं। ऐसी स्थिति में आगामी नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम के बजाय मतपत्र से कराए जाने की व्यवस्था की जाए।

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि नगरीय निकाय चुनाव मतपत्र छपवाकर कराया जाए, ताकि ईवीएम के बारे में आम जनता में पैदा हो रहीं भ्रांतियों का संतोषजनक परिणाम प्राप्त हो सके।

राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौंपने गए प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, महामंत्री (प्रशासन प्रभारी) राजीव सिंह एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी ज़े पी़ धनोपिया शामिल थे।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss