मप्र में निवेशकों को लुभाने 'मैग्नीफिसेंट एमपी' की तैयारियां जोरों पर
Friday, 11 October 2019 19:06

  • Print
  • Email

इंदौर/भोपाल: मध्य प्रदेश में निवेशकों को लुभाने के लिए व्यापारिक नगरी इंदौर में 'मैग्नीफिसेंट एमपी' का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन में देश के बड़े औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं आयोजन को सफल बनाने की तैयारियां जोरों पर हैं। राज्य में भाजपा के शासनकाल में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के अलावा अनेक आयोजन किए गए थे। अब सत्ता बदलने के बाद कांग्रेस की सरकार 'मैग्नीफिसेंट एमपी' का आयोजन कर रही है।

सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम के तहत 17 अक्टूबर को प्रदर्शनी का शुभारंभ होगा। मैग्निफिसेंट एमपी का मुख्य कार्यक्रम 18 अक्टूबर को होगा। सुबह उद्घाटन सत्र होगा। इसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ मौजूद रहेंगे। इसके पश्चात आठ विशेष सत्र होंगे। ये सत्र दो भागों में अपराह्न् ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक तथा शाम चार से पांच बजे तक आयोजित किए जाएंगे। इसके पश्चात समापन समारोह होगा। शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ का मानना है कि "नए निवेश के साथ प्रदेश की प्रगति हो औ युवाओं को रोजगार मिले, इस दृष्टि से 'मैग्नीफिसेंट एमपी' हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। हमारा यह प्रयास कागजी न रहे, बल्कि वास्तविक निवेश लाने के लिए बेहतर प्रयास हों।"

बयान के अनुसार, इस आयोजन में आने वाले उद्योगपतियों, उनके प्रतिनिधियों के अलावा अन्य लोगों को किसी तरह की असुविधा न हो, इसका सरकार की ओर से खास ध्यान रखा जाएगा। अतिथियों को इंदौर तथा आसपास और अन्य क्षेत्रों के पर्यटन क्षेत्रों का भ्रमण भी कराया जाएगा। एयरपोर्ट पर हेल्पडेस्क रहेगा। एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर तक के मार्ग को सजाया-संवारा जाएगा। शहर के प्रमुख स्थानों मॉल, चौराहों आदि इमारतों पर विशेष साज-सज्जा रहेगी।

सूत्रों का कहना है कि यह आयोजन वास्तविक निवेश पर केन्द्रित होगा। निवेश के संबंध में गंभीर रूप से चर्चा कर उसे अमली रूप देने के प्रयास किए जाएंगे। प्रदेश की औद्योगिक निवेश की संभावनाओं के मद्देनजर ही चर्चा होगी।

-- आईएएनएस

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss