मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर की मेजबानी चाहता है भारत
Friday, 24 January 2020 10:01

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) की टास्क फोर्स के चेयरमैन मोरीनारी वाटान्बे से कहा है कि वह भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) को एशिया-ओसेनिया ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट की मेजबानी देने पर विचार करे। इस टूर्नामेंट का आयोजन तीन से 15 फरवरी के बीच चीन के वुहान में होना था लेकिन कोरोनावायरस के कारण वुहान से फिलहाल यह मेजबानी छीन ली गई है। अब तक हालांकि नए मेजबान का नाम तय नहीं हुआ है।

बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने मंगलवार को वाटान्बे को पत्र लिखा कहा है कि बीएफआई इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार है। अजय सिंह ने यह बात अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के उस बयान के बाद कहा है जिसमें समिति ने कहा है कि वुहान इस समय कोरोनावायरस के प्रभावित है इसलिए टूर्नामेंट को शिफ्ट करना होगा।

अजय सिंह ने अपने पत्र में लिखा है, "अगर किसी कारण से, टूर्नामेंट देश से बाहर शिफ्ट होता है तो भारतीय मुक्केबाजी महासंघ, एशिया-ओसेनिया क्वालीफिकेशन इवेंट-2020 की मेजबानी करने को तैयार है।"

उन्होंने कहा, "हम इस टूर्नामेंट को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम कॉम्पलेक्स में स्थित केडी. जाधव हॉल में आयोजित कराने का प्रस्ताव रखते हैं। इस स्टेडियम ने नवंबर-2018 में विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी की थी। इस स्टेडियम में विश्व स्तर का स्पोटर्स इंफ्रस्ट्रक्चर है।"

बीएफआई को आईओए का समर्थन मिला है।

आईओए ने अपने पत्र में कहा है, "मेरी आपसे अपील है कि अगर आप बीएफआई के प्रस्ताव को मानते हैं तो आईओए, आईओसी को अपने पूरे समर्थन का वादा देती है।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.