आस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविक, फेडरर एक ही हाफ में
Friday, 17 January 2020 18:46

  • Print
  • Email

मेलबर्न: स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और मौजूदा विजेता तथा वर्ल्ड नम्बर-1 नोवाक जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं। साल के पहले ग्रैंड स्लैम का ड्रॉ शुक्रवार को जारी किया गया। इन दोनों खिलाड़ियों को एक ही हाफ में रखा गया है।

वहीं, वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल के लिए लिए आस्ट्रेलिया के ही निक किर्जियोस, डोमिनिक थीम, रूस के डेनिल मेदवेदेव खतरा बन सकते हैं। यह सभी खिलाड़ी एक ही हाफ में हैं।

फेडरर पहले दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन का सामना करेंगे और दूसरे राउंड में सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविक से उनका सामना हो सकता है।

वहीं नडाल को पहले राउंड के मैच में बोलीविया के ह्यूगो डेलिन का सामना करना पड़ेगा। दूसरे राउंड में ब्राजील के जो विलफ्राइड सोंगा उनके सामने आ सकते हैं। अगर सीड के हिसाब से सब कुछ चला तो थीम और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में नडाल के सामने आ सकते हैं। इस हाफ में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

जोकोविक को पहले दौर में जर्मनी के लेनार्ड स्ट्रफ का सामना करना होगा। सेमीफाइनल में फेडरर के साथ होने वाले संभावित मैच से पहले जोकोविक को क्वार्टर फाइनल में ग्रीक के युवा खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास का सामना करना होगा।

वहीं महिला एकल वर्ग के ड्रॉ की बात की जाए तो सेरेना विलियम्स रूस की 18 साल की अनास्तासिया पोटापोवा के सामने उतरेंगी। सेरेना प्री क्वार्टर फाइनल में पूर्व विजेता चेक गणराज्य की कैरोलिना वोज्नियाकी से भिड़ सकती हैं। वोज्नियाकी ने पहले ही कह दिया है कि यह ग्रैंड स्लैम उनका आखिरी होगा। इसके बाद वो संन्यास ले लेंगी।

हां, क्वार्टर फाइनल में सेरेना के सामने जापान की नाओमी ओसाका, अमेरिकी युवा कोरी गॉफ और स्लोने स्टीफंस आ सकती हैं।

वीनस भी दूसरे हाफ में है और एक बार फिर गॉफ के सामने उतर सकती हैं।

वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को पहले दौर में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको के सामना करना है।

भारत में आस्ट्रेलियन ओपन 2020 का सीधा प्रसारण 20 जनवरी, 2020 की शाम 5:30 बजे से सोनी सिक्स तथा सोनी टेन 3 चैनलों पर होगा और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग सोनीलिव पर होगी।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.