बैडमिंटन : सिंधु, प्रणीत, समीर डेनमार्क ओपन से बाहर
Thursday, 17 October 2019 20:07

  • Print
  • Email

ओदेंसी: विश्व चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु का खराब प्रदर्शन जारी है। सिंधु गुरुवार को डेनमार्क ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 17 साल की दक्षिण कोरिया की एन से यंग से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। सिर्फ सिंधु ही नहीं पुरुष एकल वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी है। विश्व चैम्यिनशिप के कांस्य पदक विजेता बी. साई प्रणीत और समीर वर्मा भी प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली सिंधु को यंग न ेसीधे गेमों में 21-14, 21-17 से पराजित किया। इस हार के साथ ही सिंधु टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला कुल 40 मिनट तक चला।

अगस्त में स्विट्जरलैंड में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली वल्र्ड नंबर-6 सिंधु और वल्र्ड नंबर-19 एन से-यंग के बीच यह अबतक का पहला मुकाबला था। क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी का सामना स्पेन की दिग्गज कोरोलिना मारिन से होगा।

विश्व चैम्पियनशिप के बाद सिंधु का यह लगातार तीसरा टूर्नामेंट है जहां वे शुरुआती दौर में ही बाहर हो गईं। चीन ओपन और कोरिया ओपन में भी सिंधु ज्यादा आगे नहीं जा पाई थीं।

प्रणीत भी अपनी सफलता को कायम रखने में विफल रहे। जापान के कंटो मोमोटा के सामने वह कमजोर ही नजर आए। मोमोटा ने भारतीय खिलाड़ी को 21-6, 21-14 से हराया।

समीर का सामना भी चीन के दिग्गज चेन लोंग से था जिन्होंने भारतीय खिलाड़ी को 38 मिनट में 21-12, 21-10 से मात दी।

पुरुष युगल में भी भारत के हिस्से जीत नहीं आ सकी। यहां सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को चीन के चेंग हान चेंग केई और झाओ हाओ डोंग की जोड़ी ने 21-16, 21-15 से हराया।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.