एआईएमआईएम ने औरंगाबाद में शिवसेना को मात दी
Friday, 24 May 2019 12:24

  • Print
  • Email

मुंबई: करीब 18 घंटे तक दिलचस्प मुकाबला चलने के बाद आखिरकार ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने औरंगाबाद सीट शिवसेना से छीन ली, जबकि कांग्रेस ने चंद्रपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर को हराया।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पत्रकार से नेता बने एआईएमआईएम के उम्मीदवार इम्तियाज जलील सैयद ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत खैरे को शुक्रवार तड़के चार बजे समाप्त हुई दिलचस्प चुनावी लड़ाई में मात दी।

सैयद और खैरे गुरुवार शाम से कई राउंड और गणना में एक-दूसरे से कभी आगे तो कभी पीछे होते रहे।

आखिरकार जलील सैयद को खैरे के ऊपर 4,492 मतों के अंतर से विजेता घोषित किया गया, इसके साथ ही एआईएमआईएम को महाराष्ट्र से अपना पहला सांसद मिल गया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) -शिव सेना गठबंधन ने गुरुवार को महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटों में से क्रमश: 23 और 18 सीटें जीतीं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने चार, एआईएमआईएम ने एक, और विपक्षी द्वारा समर्थित एक निर्दलीय, अमरावती से दक्षिण भारतीय अभिनेत्री नवनीत कौर आर. राणा ने चुनाव जीता।

अकेले कांग्रेसी योद्धा, सुरेश धनोरकर ने चंद्रपुर सीट पर कब्जा करने के लिए भाजपा के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर को लगभग 44,000 वोटों से हराया।

यहां तक कि राकांपा के नेता सुनील तटकरे ने सेना के कैबिनेट मंत्री अनंत गीते को रायगढ़ में हरा दिया।

कांग्रेस से, दो पूर्व मुख्यमंत्रियों अशोक चव्हाण और सुशीलकुमार शिंदे को भाजपा ने क्रमश: नांदेड़ और सोलापुर में हराया।

पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के पुत्र और महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी के अध्यक्ष नीलेश राणो को रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग में शिवसेना ने हराया, जबकि पूर्व राकांपा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के बेटे पार्थ मावल में हार गए।

--आईएएनएस

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.