झारखंड के सीएम रघुबर दास ने महिलाओं से धुलवाए पैर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
Monday, 10 July 2017 06:17

  • Print
  • Email

जमशेदपुर: गुरु पुर्णिमा के अवसर पर आयोजित गुरु महोत्सव कार्यक्रम में महिलाओं ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास (Raghubar das) के पैर धोए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि सीएम रघुबर दास एक थाली में खड़े हैं और दो महिलाएं जमीन पर बैठकर उनके पांव धो रही हैं. महिलाएं गुलाब की पंखुड़ियों और पानी को सीएम के पैर पर डालकर उसे धोती दिख रही हैं. यह वीडियो जमशेदपुर के ब्रह्मा लोकधाम में आयोजित कार्यक्रम का है. गुरु महोत्सव के मौके पर कार्यक्रम में 62 वर्षीय सीएम रघुवर दास का स्वागत किया गया था. इस वीडियो के सामने आने के बाद विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि सीएम रघुबर दास ने महिलाओं का अपमान किया है. 

रघुबर दास इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. गुरु पूर्णिमा हिंदू महीने आषाढ़ के पूर्ण चंद्रमा वाले दिन के रूप में चिन्हित है. हिंदू, जैन और बौद्ध धर्म से ताल्लुक रखने वाले अपने गुरु के सम्मान में यह इस पर्व को मनाते हैं, जो कि जीवन में ज्ञान से हमारा मार्गदर्शन करते हैं. गुरु पूर्णिमा का दिन जून और जुलाई महीनों के बीच में आता है.

 
raghubar das feet wash

सीएम रघुबर दास का पैर धोती महिलाएं.

बेंगलुरु आधारित कार्यकर्ता वृंदा अडिगे (Brinda Adige) ने कहा, 'इसे किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता. इस घटना के बाद किसी को भी मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है.' इस मामले पर कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा, 'जब पैर धोने की बात आती है तो केवल महिलाओं से ऐसा क्यों कराया जाता है.'

मालूम हो कि साल 2014 में बीजेपी और आजसू (ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन) गठबंधन ने मिलकर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, जिसके बाद रघुबर दास झारखंड में पहले गैर आदिवासी नेता के रूप में मुख्यमंत्री बने थे.

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.