DGP ने ट्रैफिक IG की अजीबो गरीब हरकतों को लेकर लिखा पत्र

जम्‍मू : जम्मू और कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को अपनी ट्रैफिक नियंत्रण करते वक्‍त 'अजीब गरीब हरकतों' के चलते शीर्ष पुलिस अधिकारी ने चेतावनी दी है. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने एक पत्र लिखा है जिसमें वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी को भविष्य में ऐसे कामों से बचने की सलाह दी है. आपको बता दें कि ट्रैफिक के इंस्‍पेक्‍टर जनरल ऑफ पुलिस बसंत रथ ने 15 दिन पहले ही चार्ज लिया है और इसके बाद से उनके कामकाज की प्रशंसा और आलोचना भी हो रही है.  

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस चीफ (डीजीपी) एसपी वैद ने आईजी ट्रैफिक रथ को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्‍होंने कहा कि आप अकसर बिना वर्दी के सड़कों पर घूमते है और अजीबो गरीब हरकतें करते दिखाई देते हैं. आपके ऐसे कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर दिख जाते हैं, जो आप जैसे पुलिस अधिकारी को शोभा नहीं देतीं.

 
 

गुरुवार को लिखे इस पत्र में डीजी ने सोशल मीडिया पर अपलोड वीडियो का हवाला देते हुए कहा, कुछ यात्रियों ने वीडियो में आरोप लगाया कि आप अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे और उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे थे जैसे सेलफोन, हेलमेट, चश्मा और वाहन को.  डीजी का बसंत के नाम लिखा यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

बसंत रथ ने नौ फरवरी को जम्मू में पुलिस महानिरीक्षक (यातायात) का पद संभाला था. तब से 2000 बैच के आईपीएस अधिकारी की तारीफ यातायात को व्यवस्थित करने के नवीन तरीकों को लेकर हो रही थी. हालांकि सोशल मीडिया पर खुलकर विचार व्यक्त करने के लिए उनकी आलोचना भी हो रही थी. जम्‍मू के व्यस्त चौराहों पर यातायात को संभालने वाले रथ के वीडियो और फोटो इंटरनेट पर खूब वायरल हुए और कई लोगों ने उनकी तुलना सिंघम तथा दबंग से की. 

इतना ही नहीं 20 फरवरी को उन्‍होंने पुलिस के एक वाहन पर जुर्माना लगाया और उसे जब्त किया क्योंकि वह वाहन रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट के बगैर चलाया जा रहा था. उनकी इस कार्रवाई के बाद जम्मू शहर के बिक्रम चौक में रथ के समर्थन में नारे लगाए गए.

बता दें कि आईजी बसंत रथ पिछले कुछ दिनों से खुद सड़क पर उतरे. वह मौके पर वाहनों के चालान करने के साथ सीज भी किया. बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को गले लगाने के साथ अक्सर बच्चों को चाकलेट बांटते भी दिखाई दिए. 

POPULAR ON IBN7.IN