गुजरात विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने 70 उम्‍मीदवारों की पहली सूची की जारी, गोधरा से यह होंगे प्रत्याशी...

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आज जारी कर दी है. बीजेपी ने कांग्रेस के उन चार विधायकों को भी टिकट दिया है जिन्‍होंने राज्‍यसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का समर्थन किया था. वहीं, बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में एक मौजूद विधायक का टिकट काटा है. पहली सूची में बीजेपी ने 12 पटेल उम्‍मीदवारों को टिकट दिया है. बीजेपी ने गोधरा सीट पर बीजेपी में कांग्रेस से शामिल हुए विधायक सी के राउलजी को टिकट दिया है.


बीजेपी ने पहली लिस्ट में 70 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है. बीजेपी ने गुजरात के मौजूद सीएम विजय रुपाणी को राजकोट पश्चिम से उम्‍मीदवार बनाया है.

नीचे दी गई तस्वीरों में देखें पूरी लिस्ट 

 
gujarat bjp

 

gujarat bjp

 

gujarat bjp
gujarat bjp

बीजेपी ने जीतू वाघाणी को भावनगर, नितिन पटेल को मेहसाणा से, अंजान से वासणभाई अहीर, वाव से शंकरभाई चौधरी को उम्‍मीदवार बनाया है. धराद से परबतभाई पटेल, दीयोदर से केशाजी चौहाण को बीजेपी ने उम्‍मीदवार बनाया है.

बुधवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया था. बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत अनेक वरिष्ठ नेता तथा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आदि शामिल हुए थे. उस दिन हालांकि सूची जारी नहीं की गई थी. उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है.