स्कारलेट हत्याकांड : आरोपी को अधिकतम सजा की मांग
Friday, 19 July 2019 21:24

  • Print
  • Email

पणजी: सीबीआई अभियोजक एजाज खान ने शुक्रवार को बंबई उच्च न्यायालय से कहा कि 2008 में अंजुना समुद्र तट पर 15 वर्षीय ब्रिटिश किशोरी स्कारलेट कीलिंग के यौन उत्पीड़न व हत्या के मामले में आरोपी सैमसन डिसूजा को कठोर सजा दी जानी चाहिए। इसी के साथ खान ने पीड़ित की मां को पहुंचे गहरे आघात के लिए मुआवजा देने की भी बात कही।

वहीं दूसरी ओर डिसूजा के वकील शैलेंद्र भोबे ने अदालत से नरमी बरतने का अनुरोध करते हुए कहा कि आरोपी का इससे पहले कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था। भोबे ने कहा कि वह 12 साल के एक बच्चे का पिता है, जिस पर अकेले ही परिवार के पालन-पोषण की जिम्मेदारी है।

खान ने कहा, "आरोपी को बहुत ही कठोर सजा की मांग के अलावा, मैं चाहता हूं कि पीड़ित को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए। इस मामले में पीड़ित का मतलब पीड़ित की मां से है।" खान ने तर्क दिया कि न्याय के लिए स्कारलेट की मां फियोना मैकेन ने काफी दुख झेले हैं और उनकी हालत सही नहीं है।

डिसूजा को 2008 की घटना के सिलसिले में बुधवार को दोषी ठहराया गया था। मामले में अन्य आरोपी प्लासीडो कार्वाल्हो को हालांकि सबूतों के अभाव में सभी आरोपों से बरी कर दिया गया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अभियोजक ने कानून के तहत अधिकतम सजा की मांग की है। चूंकि गोवा एक पर्यटक महत्व रखने वाला राज्य है और यह संदेश देना महत्वपूर्ण है कि इस तरह के अपराधों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss