नड्डा ने कश्मीर जनजागरण अभियान के तहत जनरल विशंभर सिंह से मुलाकात की
Tuesday, 10 September 2019 18:02

  • Print
  • Email

जयपुर: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद भाजपा की ओर से इस मुद्दे पर चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने मंगलवार को सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल विशम्भर सिंह से मुलाकात की। नड्डा ने जयपुर में 'संपर्क एवं जनजागरण अभियान' के तहत अपने आवास पर लेफ्टिनेंट जनरल सिंह के अलावा सशस्त्र बलों के अन्य सेवानिवृत्त वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की।

इस दौरान नड्डा ने एक पुस्तिका सौंपी, जिसमें बताया गया कि कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद-370 व अनुच्छेद-35 ए को निरस्त करना देश के लिए आवश्यक होने के साथ ही पूर्ववर्ती राज्य जम्मू एवं कश्मीर के विकास के लिए भी जरूरी है।

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के जनरल ऑफिसर कमांडिंग रहे हैं और उन्होंने भारतीय सेना में 39 वर्षों तक अपनी सेवाएं दी हैं।

पिछले हफ्ते ही केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख अमित शाह और नड्डा ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन से उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात की थी और अनुच्छेद 370 पर जनजागरण अभियान शुरू किया था।

1990 के दशक में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपने चरम पर था। इस समय जगमोहन (91) उन लोगों में से थे, जिन्होंने सबसे पहले अनुच्छेद-370 को हटाने की मांग की थी।

पिछले महीने पांच अगस्त को राज्य को मिले विशेष दर्जे को समाप्त करने के फैसले के बाद संपर्क एवं जनजागरण अभियान की शुरुआत की गई थी। इसका उद्देश्य सरकार द्वारा लिए गए फैसले पर स्थानीय लोगों का समर्थन जुटाना है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss