मनी लॉड्रिंग मामले में सीबीआई ने राबड़ी देवी के आवास पहुंचकर बयान रिकार्ड किया
Tuesday, 22 May 2018 17:22

  • Print
  • Email

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचकर सीबीआई की एक टीम ने नोटबंदी के बाद एक सहकारी बैंक में बड़ी राशि जमा करने से जुड़े धनशोधन के एक मामले में आज उनका बयान रिकार्ड किया। पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की चार सदस्यीय टीम आज दोपहर पहुंची और करीब 20 मिनट के बाद वहां से रवाना हो गयी। उस दौरान राबड़ी के पति और राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी मौजूद थे, जो करोड़ों रूपये के चारा घोटाले से जुड़े मामलों में अस्थायी जमानत पर रिहा हैं।

राजद के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक भोला यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले राबड़ी देवी को बिहार अवामी सहकारी बैंक के खिलाफ मनी लॉंंिड्रग के एक मामले में सीबीआई की ओर से नोटिस मिला था जिसमें एजेंसी उनका बयान रिकार्ड करना चाहती थी। बिहार अवामी सहकारी बैंक के अध्यक्ष अनवर अहमद हैं जो कि कभी लालू के विश्वासपात्र माने जाते थे। वह बिहार विधान परिषद के सदस्य भी रहे।

भोला ने बताया कि राबड़ी ने सीबीआई टीम के समक्ष अपने आयकर रिटर्न सहित अन्य आवश्यक दस्तावेज पेश किए जिससे अधिकारी संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि सीबीआई के अफसर परिवार के किसी अन्य सदस्य से कोई बात किए बिना लौट गये। उल्लेखनीय है कि लालू जहां चारा घोटाले से जुड़े कई मामलों में सजायाफ्ता हैं वहीं उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बड़ी पुत्री मीसा भारती और छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव से रेलवे में होटल के बदले भूखंड सहित कई अन्य मामलों में सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग द्वारा पूर्व में पूछताछ की जा चुकी है।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss