तेजस्‍वी यादव का आरोप- नीतीश करवा रहे जासूसी

बिहार के पूर्व उप-मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर ‘गंभीर साजिश’ रचने का आरोप लगाया है। बुधवार (22 फरवरी) को तेजस्‍वी ने ट्वीट कर कहा क‍ि ‘संविधान बचाओ न्‍याय यात्रा’ को मिल रहे जनसमर्थन से घबराकर नीतीश ऐसा कर रहे हैं। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”नीतीश कुमार हमारी संविधान बचाओ न्याय यात्रा को मिल रहे अपार जनसमर्थन से घबराकर बौखलाहट में है। विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है नीतीश सरकार द्वारा मेरे ख़िलाफ गंभीर साज़िश की जा रही है।” तेजस्‍वी ने फोन टैपिंग से लेकर खाद्य पदार्थों में जहर मिलाने तक का आरोप लगाया है। एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ”फोन टैपिंग के बाद अब सर्किट हाउस में मेरे ठहरने से लेकर, खाने-पीने की चीज़ों में नशीले और विषैले पदार्थ मिलाने की कोशिश के साथ-साथ सभास्थल तक पीछा कर जासूसी करवाई जा रही है। छवि बिगाड़ने और जानमाल का नुकसान पहुँचाने का कुचक्र रचा जा रहा है।”

तेजस्‍वी ने नीतीश पर एक बार फिर ‘जनादेश की डकैती का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, ”देश जानता है नीतीश कुमार अलोकतांत्रिक प्रवृति के नकारात्मक एवं अवसरवादी व्यक्ति है जो विरोधियो को निपटाने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते है। मुझे यह समझ मे नही आ रहा है एक 28वर्ष के नौजवान ने उनका क्या बिगाड़ा है? उल्टा उन्होंने हमारे सहयोग से बहुमत प्राप्तकर जनादेश की डकैती की है।”

इससे पहले, नीतीश की जापान यात्रा पर भी तेजस्‍वी ने तंज कसा था। तेजस्वी ने काव्यात्मक लहजे में ट्वीट कर लिखा था, ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान, अब कुछ ना बचल बंद भइल दुकान सायोनारा, सायोनारा, सायोनारा नीतीश चच्चा’।” 

इसका जवाब देते हुए जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने भी कविता के लहजे में ही पलटवार करते हुए लिखा था, “इस परिवार की है बीमारी, देखो इनकी गद्दारी। गाय का चारा खाते ये, काला धन की कालिख लगाते ये। धरती के टुकड़े का सौदा कर, उसको भी नोच खाते ये। इस देश की ये बीमारी हैं, ये भूखे भ्रष्टाचारी।”

POPULAR ON IBN7.IN