नीतीश पर उनके करीबी रहे नेता का बड़ा हमला

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को ‘नालायक सरकार’ करार दिया। संवाददाताओं से बातचीत में तिवारी ने कहा, “बिहार में ऐसी नालायक सरकार कभी नहीं बनी थी। इस सरकार की नालायकियत के कई उदाहरण दिए जा सकते हैं, मगर एक ही उदहारण काफी है कि यह सरकार शहादत में भी भेदभाव करती है।” उन्होंने हालांकि बाद में यह भी कहा कि ‘नालायक’ कहना कोई गलत बात नहीं है। तिवारी ने कहा कि बिहार में आतंकी हमले में शहीद हुए किसी जांबाज सैनिक के परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता दी जाती है और किसी को पांच लाख रुपए, यह भेदभाव क्यों?

राजद नेता ने स्पष्ट करते हुए कहा कि बिहार में शहीद सैनिकों के परिजनों को बिहार सरकार 10 लाख रुपए और अर्धसैन्य बलों के शहीद के परिजनों को केवल पांच लाख रुपए देती है। उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा’ वाली बात भी जुमला ही निकली। तिवारी ने कहा कि विभिन्न एजेंसियों से कराए गए सर्वे से यह बात सामने आ चुकी है कि मोदी सरकार का ग्राफ तेजी से नीचे जा रहा है, ऐसे में 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सरकार को लोग उखाड़कर फेंक देंगे। 

उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री विनोद सिंह को जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर के करन नगर में शहीद हुए अपने राज्य के जांबाज मुजाहिद खान को उनके परिजनों से मिलने और अंतिम विदाई देने की फुर्सत न निकाल पाने का जरा भी अफसोस नहीं है। उन्होंने गुरुवार को कहा था, “अगर मैं भोजपुर उनके घर चला जाता तो क्या वह जिंदा हो जाते?” बिहार के पीरो के रहने वाले मुजाहिद खान श्रीनगर के करन नगर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। वह सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के जवान थे। उनका पार्थिव शरीर बुधवार को उनके पैतृक गांव लाया गया था।

 

POPULAR ON IBN7.IN