पटना में जलभराव बीच पप्पू यादव ने अलग तरीके से मनाई दुर्गापूजा
Monday, 07 October 2019 22:20

  • Print
  • Email

पटना: बिहार में अन्य शीर्ष नेता जहां परंपरागत तरीके से दुर्गापूजा मनाने में मशगूल हैं, वहीं पूर्व सांसद पप्पू यादव पटना में जलभराव से प्रभावित हजारों लोगों की मदद करने में दिन-रात लगे हुए हैं। जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने जलभराव प्रभावित लोगों के बीच भोजन, पीने लायक पानी, कपड़े और यहां तक कि दुर्गापूजा अनुष्ठान में काम आने वाली सामग्री तक बांटी है।

उन्होंने आईएएनएस से कहा कि संकट के समय लोगों की मदद करना उनका दायित्व है।

पप्पू यादव ने कहा, "मैंने लोगों के प्रति अपना दायित्व निभाया है। अपने सीमित संसाधनों के साथ मुझसे जो संभव हो सका, मैंने किया और कई अन्य लोगों ने भी आगे आकर नगद दान दिया व जलभराव प्रभावित लोगों के प्रति दया दिखाई।" उन्होंने कहा कि उनके लिए 'पूजा' का यही तरीका है।

पूर्व सांसद ने कहा, "मैंने पानी घटने के बाद चिकित्सा शिविर लगाने का फैसला लिया है। मैं उसके इंतजाम में लगा हुआ हूं। यह मेरे लिए पूजा पंडालों में घूमने से यह ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

पिछले हफ्ते, पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जलभराव से बुरी तरह प्रभावित राजधानी पटना के राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, कदम कुआं, पाटलिपुत्र कालोनी और बाजार समिति इलाके में चार से पांच फीट तक भरे गंदे, बदबूदार पानी में जाकर उन लोगों की मदद की, जो अपने ही घर के अंदर कैद थे।

उन्होंने गंदे पानी में घिरे लोगों की मदद के लिए जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर का भी इस्तेमाल किया। उनके काम की सराहना स्थानीय दैनिक अखबारों और समाचार चैनलों की सुर्खियां बनीं।

पूर्व सांसद ने राजेंद्र नगर स्थित उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवास पर तैनात केयरटेकरों, ड्राइवरों और सुरक्षा गार्डो को राहत सामग्री मुहैया कराई।

पानी में फंसे उपमुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों को तो एनडीआरएफ टीम उनके आवास से निकालकर सुरक्षित जगह ले गई, लेकिन उनके केयरटेकरों, ड्राइवरों और सुरक्षा गार्डो को वहीं छोड़ गई थी।

पप्पू यादव ने सुशील मोदी के पड़ोसियों के बीच भी राहत सामग्री बांटी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संकट में मदद न कर शहर के बाशिंदों की उपेक्षा की है।

सत्ताधारी राजग के नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों और राज्य के मंत्रियों से जलभराव प्रभावित लोगों को निराशा हाथ लगी है, क्योंकि ये लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जताते रहे हैं।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने न तो प्रभावित लोगों के बीच जाने की जहमत उठाई और न ही उन्हें राहत सामग्री मुहैया कराई।

पप्पू यादव की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है- "सेवक पप्पू यादव, जो आम आदमी के लिए जीते हैं और लाचारों की मदद करते हैं।"

पप्पू यादव बिहार की मधेपुरा और पूर्णिया लोकसभा सीट से पांच बार सांसद रहे हैं। इस साल हुए लोकसभा चुनाव में वह मधेपुरा सीट गंवा चुके हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.