बजट दिशाहीन, अर्थव्यवस्था में मंदी आएगी : तेजस्वी
Saturday, 01 February 2020 19:46

  • Print
  • Email

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को लेाकसभा में पेश केंद्रीय आम बजट को दिशाहीन बजट बताया। बजट पर प्रतिक्रिया देने के लिए उन्होंने ट्वीट किया, "यह बजट धन उपार्जन के उपायों को लेकर बिल्कुल दिशाहीन है। इस दिशाहीन बजट में युवाओं को नौकरी देने का कोई जिक्र नहीं। अर्थव्यवस्था में और मंदी आएगी।"

उन्होंने आगे लिखा, "यह सरकार रेलवे, एलआईसी, बीएसएनएल की तरह दूसरे पीएसयू को अपने प्रिय पूंजीपतियों को औने-पौने दाम पर बेचकर भाजपा के लिए चुनावों का खर्च निकालना चाहती है।"

राजद नेता ने कहा कि इस बजट से असमानता बढ़ेगी। इससे किसान और आम आदमी नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज की कोई चर्चा नहीं है और ना ही किसी नई परियोजना का उल्लेख है। यह बजट मोदी सरकार के बिहार के प्रति भेदभाव पूर्ण रवैये को प्रतिबिंबित करता है।

इस बीच राजद नेता तेजप्रताप यादव ने भी बजट को निराशाजनक बताया है। पूर्व स्वाथ्य मंत्री तेजप्रताप ने अपने अंदाज में बजट पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, "इस बजट से ज्यादा अच्छी तो सत्यनारायण भगवान की कथा होती है, कम से कम मन को संतुष्टि और पुण्य की प्राप्ति होती है। यहां तो कुछ भी नहीं आया हाथ में। गरीब जनता टुकुर-टुकुर देखती रही और ये लोग लगातार ढाई-तीन घंटे तक गुमराह करते रहे।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss