केरल : 2 माकपा कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोप में 4 कांग्रेसी गिरफ्तार
Tuesday, 01 September 2020 15:24

  • Print
  • Email

तिरुवनंतपुरम: केरल पुलिस ने मंगलवार को औपारिक रूप से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की युवा विंग से जुड़े दो कार्यकर्ताओं की हत्या की साजिश का हिस्सा होने के आरोप में चार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। इन चारों को सोमवार को पुलिस ने हिरासत में लिया था। दोनों की हत्या रविवार को आधी रात के करीब हुई, जब माकपा के युवा विंग के कार्यकर्ता 24 वर्षीय हक मोहम्मद और 32 वर्षीय मिथिलाज को राजधानी के उपनगरों से लगभग 25 किलोमीटर दूर, वेंजारामुदू में बाइक पर आए पांच लोगों द्वारा तलवार और चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शेजीत, अजीत, नजीब और साती शामिल हैं, जबकि दो अन्य - मुख्य आरोपी सजीव और सनल को गिरफ्तार किया जाना बाकी है। पुलिस ने चार और लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

भले ही प्राथमिकी में यह उल्लेख नहीं है कि यह एक राजनीतिक हत्या है, मगर पुलिस ने बताया कि ये दोनों गुट पहली बार मई, 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आपस में भिड़ गए थे और तभी से उनके बीच तनातनी बनी हुआ है।

जहां मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन सहित माकपा के शीर्ष नेतृत्व ने दोहरे हत्याकांड की निंदा की और इसकी जांच के आदेश दिए, कांग्रेस ने कहा कि उसकी पार्टी की इसमें कोई भूमिका नहीं है।

घटना आधी रात के करीब तब हुई, जब दोनों बाइक पर ले कहीं जा रहे थे, उन्हें रोका गया और दो बाइक पर आए पांच लोगों ने उन पर हमला किया। जहां मिथिलाज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मोहम्मद की अस्पताल में मौत हो गई।

--आईएएनएस

वीएवी/एसजीके

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.