कांग्रेस विधायक दल बैठक में विधायकों ने पायलट को पार्टी बाहर करने की मांग की
Tuesday, 14 July 2020 13:09

  • Print
  • Email

नई दिल्ली/ जयपुर: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक जयपुर के फेयरमोंट होटल में जारी है। बैठक में मौजूद 102 विधायकों ने सर्वसम्मति से मांग की है कि सचिन पायलट को पार्टी से बाहर कर देना चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी है। गौरतलब है कि सचिन पायलट समेत उनके समर्थक विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया थे, लेकिन वे इसमें शामिल नहीं हुए। पायलट खेमे ने साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री हटने तक कोई समझौता नहीं होगा। वहीं पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर भाजपा नजर बनाए हुए है। राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि कांग्रेस दावा करती रही है कि उनके नेता एकजुट हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि आंतरिक विवाद हैं, जिसके कारण अपमान का सामना करने के बाद सचिन पायलट को पार्टी से अलग होना पड़ा। फिलहाल हम फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार पुनिया ने कहा, 'पहली बात तो ये कि ये सरकार जाए ये हमारी कोशिश रहेगी। दूसरा राजस्थान की जनता और लोगों के हित में जो होगा वही किया जाएगा। अगर आवश्यकता पड़ी तो आज दोपहर 12 बजे हम बैठेंगे और वर्तमान राजनीतिक स्थितियों पर चर्चा करेंगे।'

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं ने पायलट से कई बार बात की है, लेकिन काफी कम संभावना है कि वह बैठक में शामिल होंगे। एएनआइ ने यह भी जानकारी दी कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक सचिन पायलट को संदेश भेजने के लिए बार-बार आयोजित की जा रही है कि अभी भी उनके पास लौटने का समय है। आगे की कार्रवाई को लेकर आज की बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा। 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss