Print this page

चंडीगढ़ के बापू धाम कॉलोनी में 11 और मामले
Thursday, 21 May 2020 11:50

चंडीगढ़: शहर के कोरोना के केन्द्र बापू धाम कॉलोनी से गुरुवार को 11 और कोरोना मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में मामलों की संख्या 216 हो गई है। नए मामलों में से 9 मामले दो परिवारों के हैं जो अलग-अलग मंजिलों में एक ही इमारत में रह रहे थे। अब शहर में सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 77 हो गई है।

यहां पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) ने स्पष्ट किया है कि प्रशासन ने उसे मुंबई में धारावी के झुग्गी बस्तियों और चंडीगढ़ के बापू धाम कॉलोनी के मापदंडों की तुलना करने के लिए कोई सर्वेक्षण करने के लिए नहीं कहा है।

पीजीआईएमईआर ने एक बयान में कहा, "हम इनमें से आने वाले मरीजों के अंतिम परिणाम की तुलना किए बिना विभिन्न जगहों की विभिन्न कालोनियों की तुलना नहीं कर सकते।"

इस बीच पीजीआईएमईआर ने बुधवार को तीन लोगों को घर भेजा जो ठीक हो गए थे। ये तीनों बापू धाम क्लस्टर के हैं।

साथ ही, बापू धाम के सभी 45 रोगियों को भी दो बैचों में छुट्टी दे दी गई जिनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे क्योंकि पीजीआईएमईआर ने नए दिशानिदेशरें के अनुसार मरीजों को छुट्टी देनी शुरू कर दी है।

सभी 45 रोगियों ने क्वारंटीन की दो सप्ताह की अवधि पूरी कर ली है और इस दौरान उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आए।

पीजीआईएमईआर ने कहा कि सभी को संगरोध के सात दिनों के लिए एक अलगाव केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है, क्योंकि बापू धाम में भीड़भाड़ वाले स्थानों में उचित तरीके से उन्हें आइसोलेट कर पाना संभव नहीं है।

--आईएएनएस