ओडिशा के मुख्यमंत्री ने तबलीगी में शामिल लोगों से टेस्ट के लिए आने की अपील की
Saturday, 04 April 2020 15:24

  • Print
  • Email

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोगों से अपील की है कि वे स्वेच्छा से आगे आएं और कोविड-19 का टेस्ट करवाएं।

मुख्यमंत्री ने यह अपील तबलीगी जमात से जुड़े तीन व्यक्तियों के कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आने के एक दिन बाद की है।

पटनायक ने उनसे टोल-फ्री नंबर - 104 पर तुरंत कॉल करने के अलावा डॉक्टरों से परामर्श करने और 24 घंटे में टेस्ट कराने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने एक लिखित अपील में कहा, "घबराइए मत। मैं और मेरी सरकार हमेशा आपके साथ हैं। मैं राज्य की सभी महिलाओं से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए हमारे साथ सहयोग करें।"

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कहा, "हम एक बार फिर निजामुद्दीन की घटना से जुड़े सभी लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे स्वेच्छा से 104 पर कॉल करें और वे किन-किन लोगों के संपर्क में आए हैं, इसकी जानकारी दें। घबराने और छिपाने की कोई आवश्यकता नहीं है। ऐसे व्यक्तियों के बारे में कोई भी जानकारी रखने वाले व्यक्ति 104 को सूचित कर सकते हैं। यह आपकी सुरक्षा के लिए है, इसमें हमारी सहायता करें।"

सरकार ने अब तक ओडिशा के 68 व्यक्तियों की पहचान की है जो निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इनमें से 28 ओडिशा लौट आए, जबकि बाकी 40 लोगों को अन्य राज्यों में क्वारंटाइन में रखा गया है।

राज्य में पहचान किए गए 28 व्यक्तियों में से 25 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं, जबकि तीन लोगों के टेस्ट पॉजीटिव आए हैं। ये तीनों कटक, पुरी और जजपुर के हैं।

ओडिशा में अब तक 20 कोविड -19 मरीजों की पुष्टि हुई है।

--आईएएनएस

 

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss