दिल्ली : दयालपुर लूट मामले में 3 गिरफ्तार
Thursday, 30 July 2020 19:59

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 26 जुलाई को उत्तर पूर्वी दिल्ली के दयालपुर में एक सशस्त्र लूट मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद चांद, जावेद और पावी के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, पांच लोगों ने एक घर में घुसकर पीड़ित और उसकी वृद्ध मां को बंधक बना लिया और 14 लाख रुपये नकद, सोने और चांदी के आभूषण लूट कर भाग गए।

चांद को जुआ खेलने की लत थी। वह कर्ज में डूबा हुआ था और उसे पैसे देने वाले उस पर पैसा वापस करने का दबाव बना रहे थे। चांद पीड़ितों से परिचित था। शिकायतकर्ता की बहन ने एक बार चांद को अपने भाई के घर में नकदी और गहने की जानकारी दी थी।

इसके बाद, उसने उन्हें लूटने की योजना बनाई और अपने दोस्तों जावेद, सलीम और राजू संग इस घटना को अंजाम देने की साजिश रची। राजू ने शारिक और रइस को इसमें शामिल किया और इन्होंने अपराध के लिए हथियारों की व्यवस्था की थी।

अपराध के दिन, चांद के कहने पर वे शिकायतकर्ता के घर घुस गए और पीड़ित और उसकी मां को बंदूक की नोंक पर बंधक बना लिया। उन्होंने 14.25 लाख रुपये नकद, लगभग 35-40 तोला सोने के आभूषण, लगभग 500 ग्राम चांदी के आभूषण लूट लिए। एक तोला 11.66 ग्राम के बराबर होता है।

अपराध के बाद, राजू ने चांद को दो लाख रुपये, जावेद को डेढ़ लाख रुपये और सलीम को 50,000 रुपये दिए। बाकी बचे पैसे-गहने अपने पास रख लिए।

सलीम ने शिकायतकर्ता की जेब से 25,000 रुपये भी निकाल लिए थे और उस पैसे से उसने मोबाइल फोन खरीदा। फोन को जब्त कर लिया गया है।

डीसीपी क्राइम राकेश पवरिया ने कहा, "राजू और अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है। लूट के पैसे, गहने, घटना को अंजाम देने वाले हथियार बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। माना जा रहा है कि राजू पूर्वी यूपी की तरफ भागा है।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss