कोरोना रोगियों के उपचार में जुटे एलएनजेपी के डॉ. असीम गुप्ता की कोरोना से मृत्यु
Monday, 29 June 2020 11:14

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के लोकनायक अस्पताल में सीनियर कंसलटेंट एवं आइसीयू इंचार्ज डॉ. असीम गुप्ता की कोरोना से मृत्यु हो गई। डॉक्टर असीम गुप्ता रोगियों का उपचार करने के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। पिछले करीब 14 दिन से उनका उपचार चल रहा था लेकिन स्थिति ज्यादा बिगड़ जाने के बाद रविवार को उनकी मृत्यु हो गई।

पिछले दो हफ्ते से वह साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती थे। डॉक्टर असीम गुप्ता की पत्नी भी डॉक्टर हैं। डॉक्टर असीम गुप्ता के कोरोना पोजिटिव होने के बाद वह भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गईं थीं। हालांकि वह अब स्वस्थ हो चुकी हैं।

एनैस्थिसिया के विशेषज्ञ डॉक्टर असीम गुप्ता 20 साल से लोकनायक अस्पताल में कार्यरत थे। डॉ. गुप्ता की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'डॉ. असीम गुप्ता लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर थे जिनकी रविवार को कोरोना से मृत्यु हो गई। वह रोगियों की सेवाओं के लिए सदैव जाने जाएंगे। हमने डॉ. असीम गुप्ता के रूप में एक बेहद कीमती योद्धा खो दिया है। दिल्ली उनकी भावना और त्याग को सेल्यूट करती है।'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,"मैंने डॉ. असीम गुप्ता की पत्नी से बात की है। इस दौरान मैंने उन्हें मदद का भरोसा दिलाया और डॉ. असीम गुप्ता की निधन पर शोक व्यक्त किया।"

मूलत उत्तर प्रदेश स्थित संभल निवासी डॉ. असीम गुप्ता ने किग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ से एमबीबीएस और फिर एमडी की पढ़ाई की थी। इसके बाद 1990 में दिल्ली आ गए।

कॉलेज में उनके वरिष्ठ रहे दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अनिल गोयल ने कहा, 'यहां कुछ सालों तक वह निजी अस्पतालों में नौकरी करते रहे, लेकिन इस दौरान उन्हें यह महसूस होने लगा कि निजी अस्पताल में रहते हुए वह किसी गरीब मरीज की मदद नहीं कर पाएंगे।' गरीब मरीजों की मदद करने के लिए डॉ असीम गुप्ता लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के साथ जुड़ गए।

--आईएएनएस

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss