दिल्ली जीतने वाली पार्टी की लोकप्रियता बढ़ी, 16 लाख लोग जुड़े
Sunday, 23 February 2020 09:11

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) की लोकप्रियता में जबर्दस्त उछाल आ गई है। 12 दिनों में आम आदमी पार्टी के मिस्ड कॉल नंबर को 16 लाख से ज्यादा लोगों ने घनघनाया है। केजरीवाल सरकार के मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शनिवार को दावा किया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और गुजरात में एक-एक लाख से ज्यादा लोग आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं।

आप के वरिष्ठ नेता राय के मुताबिक, आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली में राष्ट्र निर्माण का नया मॉडल खड़ा किया है। जनता ने भी विधानसभा चुनाव में जीत दिलाकर इस मॉडल पर अपनी मुहर लगाई है। 11 फरवरी को पार्टी ने केंद्रीय स्तर पर मिस्ड कॉल नंबर 9871010101 उन लोगों के लिए लांच किया था जो पार्टी से जुड़ना चाहते थे। इस नंबर पर अच्छा रेस्पांस देखने को मिला। 11 फरवरी से अब तक करीब 16 लाख लोग पार्टी से जुड़ चुके हैं।

गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली में सर्वाधिक 1,72,269, उत्तर प्रदेश में 1,81,212 और गुजरात में भी एक लाख से ज्यादा लोगों ने फोन किए हैं। इसी तरह से अन्य राज्यों से भी अच्छी-खासी संख्या में लोगों ने मिस्ड कॉल किए हैं।

उन्होंने बताया कि अब 23 फरवरी से 23 मार्च तक पार्टी देश के 20 राज्यों में राष्ट्र निर्माण अभियान चलाकर लोगों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेगी। पार्टी ने सभी राज्यों के लिए संयोजक नियुक्त किए हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss