Print this page

कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के बाहर पति ने ली पत्नी की जान
Tuesday, 26 March 2013 21:22

नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)| दिल्ली के पूर्वी इलाके में स्थित कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार को कथित तौर पर पति द्वारा चलाई गई गोली से 25 वर्षीया महिला दीप्ति की मौत हो गई तथा उसके पिता बुरी तरह घायल हो गए। यह जानकारी सुरक्षा अधिकारियों ने दी। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "गोलीबारी की यह घटना अपराह्न 12.10 बजे कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन परिसर के बाहर हुई। महिला दीप्ति और उसके 55 वर्षीय पिता बिशन दास पर पीछे से गोली चलाई गई।"

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से पांच खाली कारतूस तथा एक दोनाली राइफल बरामद की गई। आरोपी मेट्रो स्टेशन के बाहर अपनी कार खड़ी कर आया और गोली चलाने के बाद तुरंत फरार हो गया।

गोली लगने के बाद दीप्ति को दीपक मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बिशन दास के कंधे तथा पेट में दो गोलिया लगीं। उन्हें इलाज के लिए पहले हेडगेवाड़ आरोग्य संस्थान अस्पताल ले जाया गया, वहां से बाद में उन्हें गुरु तेग बहादुर अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया। बिशन दास अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

दक्षिण दिल्ली के चिराग दिल्ली के रहने वाले दास ने पुलिस को बताया कि दीप्ति तथा उसके पति के बीच अनबन हो गया था और अदालत में दोनों के बीच एक मुकदमा भी चल रहा था। जब उन पर गोली चलाई गई तब वह अपनी बेटी के साथ कड़कड़डूमा अदालत से मुकदमे की सुनवाई पूरी कर आ रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर निवासी 30 वर्षीय पवन कुमार के रूप में कर ली गई है। अधिकारी के अनुसार आरोपी फरार है।

दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि घटना की वजह से मेट्रो सेवा बाधित नहीं हुई।

दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सीआईएसएफ के पास है। दिल्ली में मंगलवार को होने वाली गोलीबारी की यह दूसरी घटना थी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता दीपक भारद्वाज की मंगलवार को ही सुबह अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।