Print this page

मप्र युवक कांग्रेस को इसी माह मिल जाएगा नया अध्यक्ष
Tuesday, 01 December 2020 15:54

भोपाल: मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस को इसी माह नया अध्यक्ष मिल जाएगा। अध्यक्ष पद के लिए कुल 12 उम्मीदवार मैदान में हैं और उनमें कई दावेदार बड़े और कद्दावर नेताओं के नाते रिश्तेदार हैं।

राज्य में युवक कांग्रेस के नए अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया जारी है। नामांकन भरने का काम पूरा हो चुका है साथ ही चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए हैं। अध्यक्ष पद के लिए कुल 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के बेटे अजीत बोरासी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया के पुत्र विक्रांत भूरिया और पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव के भतीजे संजय यादव उम्मीदवारों में शामिल हैं। इस तरह युवक कांग्रेस के चुनाव में कद्दावर और प्रभावशाली नेताओं के नाते-रिश्तेदार भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इसके अलावा दो विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और विपिन वानखेड़े भी उम्मीदवार के तौर पर मैदान में है।

युवक कांग्रेस के चुनाव कार्यक्रम प्रभारी मकसूद मिर्जा ने आईएएनएस को बताया है कि मतदान की तारीखों का जल्दी ही ऐलान कर दिया जाएगा। मतदाताओं की सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है, उसके फाइनल होते ही मतदान की तारीख तय होगी, मतदान की प्रक्रिया तीन दिन चलेगी। इसके साथ ही इतना तय है कि प्रदेश युवक कांग्रेस को नया अध्यक्ष इसी माह मिल जाएगा।

सूात्रों की मानें तो युवक कांग्रेस के लगभग तीन लाख 30 हजार मतदाताओं की सूची तैयार हो चुकी है। मार्च माह में लगभग चार लाख लोगों के नाम मतदाता सूची में थे जो स्कूट्रनी के बाद सामने आए थे। वर्तमान में मतदाता सूची में सुधार कार्य जारी है।

युवक कांग्रेस के चुनाव के दौरान एक मतदाता कुल पांच वोट डालेगा। वह विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव के लिए मतदान करेगा। मतदान ऐप के माध्यम से होगा। इसमें पात्रता उसे ही मिलेगी, जो पंजीकृत है। बताया गया है कि मतदाता के पंजीकृत मोबाइल फोन नंबर से ही मतदान कर सकेगा क्योंकि उसके मोबाइल पर ओटीपी आएगा। ओटीपी दर्ज करने पर ही मतदाता मतदान में हिस्सा ले पाएगा।

--आईएएनएस

एसएनपी-एसकेपी