मप्र : सीएम शिवराज ने शुरू किया जनता के करीब पहुंचने का अभियान
Monday, 23 November 2020 19:30

  • Print
  • Email

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उप-चुनाव के बाद हर वर्ग का दिल जीतने की जुगत में लग गए हैं। बीते दस दिनों में मुख्यमंत्री ने कई महत्वपूर्ण फैसले लेने के साथ जनता के करीब पहुंचने का अभियान शुरू कर दिया है। लगभग दो साल पहले हुए विधानसभा के चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस की सरकार बनी, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस विधायकांे की बगावत के कारण भाजपा को फिर से सत्ता मिल गई। बहुमत में रही कसर उप-चुनाव के नतीजों से पूरी हो गई है।

उप-चुनाव के नतीजे आने के बाद से मुख्यमंत्री चौहान नए अंदाज में हैं। एक तरफ नई योजनाओं को अमली जामा पहना रहे हैं। उनका सारा ध्यान रोजगार, किसान और महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित है। साथ ही वे जमीनी हकीकत को जानने के अभियान में लग गए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को राजधानी में विभिन्न कार्यालयों तक पहुंचे। उन्होंने भोपाल नगर के निरीक्षण में सबसे पहले कलेक्ट्रेट स्थित लोक सेवा केंद्र पहुंचकर आमजन से भेंट की। आवेदकों से भी चर्चा की, जिसमें जानकारी प्राप्त हुई कि उनके कार्य एक दिन में हो रहे हैं, लेकिन दस्तावेज की प्रति के लिए पांच रुपये प्रति दस्तावेज शुल्क भी देना होता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लोक सेवा केंद्रों पर लगने वाले इस शुल्क में कमी के लिए नई नीति बनाई जाएगी। लोक सेवा केंद्रों का उद्देश्य आमजन की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के साथ ही आमजन को इन कार्यो पर लगने वाले शुल्क के आर्थिक बोझ से भी बचाना है।

मुख्यमंत्री चौहान ने भोजताल के पास कोहेफिजा अहमदाबाद क्षेत्र में नवनिर्मित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लांट की निर्माण अवधि में विलंब की जानकारी प्राप्त की, जिसमें यह तथ्य प्रकाश में आया कि इसका निर्माण वर्ष 2019 में पूर्ण होना था।

मुख्यमंत्री चौहान ने रायसेन रोड स्थित कोकता क्षेत्र में नगर-निगम भोपाल द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित किए जा रहे आवास गृहों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि झुग्गीवासियों को भी स्वच्छ आवास में रहकर मुस्कराने का अधिकार है। आवास हर आदमी की जरूरत है। प्रदेश में सभी गरीबों को अपनी छत देने का लक्ष्य पूर्ण किया जाना है। पूर्व सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन के प्रति गंभीर रुख न अपनाने से कई स्थानों पर आवासों के निर्माण में देरी हुई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना से बचाव के लिए जनता को जागरूक करने के लिए भोपाल की अब्बास नगर बस्ती जाकर बच्चों और बड़ों को मास्क वितरित किए।

बताया गया है कि चौहान आने वाले दिनों में विभिन्न नगरों और ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर लोगों से सीधे संवाद करेंगे और उनकी समस्या से रूबरू होंगे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसजीके

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss