Print this page

उपचुनाव : मप्र में शिवराज सरकार के 2 मंत्री बुरी तरह पिछड़े
Tuesday, 10 November 2020 14:31

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में हुए उप-चुनाव की मतगणना का दौर जारी है। सभी विधानसभा क्षेत्रों के रुझान भी सामने आ गए हैं। भाजपा भारी बढ़त बनाए हुए है और लगभग डेढ़ बजे भाजपा 20, कांग्रेस सात और बसपा एक सीट पर आगे चल रही है। राज्य सरकार के दो मंत्री बुरी तरह पिछड़ रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग उपलब्ध कराए जा रहे आंकड़े बताते है कि मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे मंत्री एदल सिंह कंसाना कांग्रेस उम्मीदवार अजब िंसह कुशवाहा से 14 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से पीछे चल रहे हैं। इसी तरह दिमनी विधानसभा क्षेत्र में मंत्री गिर्राज दंडौतिया कांग्रेस उम्मीदवार से रवींद्र सिंह तोमर से सात हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से पिछड़ रहे हैं।

राज्य में कुल 355 उम्मीदवार मैदान में है। इस बार भाजपा और कांग्रेस के अलावा बसपा ने सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार मैदान में। उसके अलावा सपा ने भी 14 क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार तय किए थे।

मतगणना स्थलों के आसपास राजनीतिक दलों के नेता, कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों का भी जमावड़ा शुरू हो गया है। सभी यही जानना चाहते है कि नतीजा क्या आ रहा है वह जल्दी से जल्दी जान सकें।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम