मप्र में उपचुनाव के दिन नेता भगवान की शरण में
Tuesday, 03 November 2020 12:41

  • Print
  • Email

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा के हो रहे उप-चुनाव में कांग्रेस और भाजपा जीत की आस लगाए हुए है और दोनों ही दलों के नेता भगवान की शरण में पहुंचकर अपनी मनोकामना पूरी होने की कामना करने में लगे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां अपने आवास पर पूजा अर्चना की तो पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ भोपाल के गुफा मंदिर पहुंचे। इसके अलावा तमाम उम्मीदवार भी भगवान की शरण में पहुंचे। राज्य के 28 विधानसभा क्षेत्रों के तमाम उम्मीदवार धर्म के रंग में रंगे आए, मतदान शुरु होने से पहले अपने घरों में पूजा अर्चना की तो बाद में देवालयों में पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ घर में पूजा अर्चना की। चौहान का कहना है कि आवास स्थित मंदिर में प्रतिदिन की भांति पूजा-अर्चना कर मध्यप्रदेश की प्रगति और सबके शुभत्व, मंगल व कल्याण के लिए प्रार्थना की।

उन्हांेने आगे कहा मतदान लोकतंत्र की आत्मा है, मतदान से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। सभी मतदाताओं से निवेदन करता हू्ं कि निष्पक्षता और निडरता के साथ मतदान करें और अपनी अपेक्षाएं पूरी करने वाली सरकार चुनें! आओ, मिलकर बनाएं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राजधानी के गुफा मंदिर पहुंचकर पूजा पाठ किया। उन्होंने मतदाताओं से मतदान की अपील करते हुए कहा आपका एक-एक मत लोकतंत्र व संविधान की रक्षा में सहभागी बनेगा, जनमत का सम्मान बढ़ायेगा, प्रदेश के नवनिर्माण में सहभागी होगा, अवसरवादी ताकतों को सबक सिखायेगा। निर्भीक होकर, बगैर किसी प्रलोभन में आए प्रदेश की एक नई तस्वीर व पहचान बनाने के लिये मतदान अवश्य करें।

वहीं कांग्रेस और भाजपा के तमाम उम्मीदवारों ने मंदिरों में पहुंचकर अपने आराध्य को याद किया और जीत की मंगल कामना की। यही कारण है कि अधिकांश उम्मीदवारों के माथे पर तिलक नजर आ रहा है तो वे अपनी जीत का दावा भी कर रहे है।

--आईएएनएस

एसएनपी-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss