मप्र में पर्यटन विकास निगम ने शुरू की घर पहुंच सेवा
Saturday, 04 July 2020 09:50

  • Print
  • Email

भोपाल: कोरोना संक्रमण के दौरान आम लोगों को लजीज व्यंजन की अनुपलब्धता की समस्या से न गुजरना पड़े इसके मद्देनजर मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने फूड होम डिलेवरी सर्विस शुरू की है। पर्यटन विकास निगम की ओर से दी गई अधिकारिक जानकारी में शुक्रवार को बताया गया कि राजधानी भोपाल सहित ग्वालियर व जबलपुर में भी फूड होम डिलेवरी सर्विस को प्रारंभ किया गया है।

म.प्र. पर्यटन विकास निगम की प्रबंधक संचालक सोनिया मीणा ने बताया, "फूड होम डिलेवरी सर्विस के लिए एमपीटी फ्यूजन फूड एप लॉन्च किया है। एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप के माध्यम से फूड लवर्स और कस्टमर्स एप में दिए गए मैन्यू में उपलब्ध अपना मनपसंद फूड ऑनलाइन तथा प्री-पेड ऑर्डर कर सकते हैं।"

उन्होंने बताया कि इन तीन शहरों में स्थित रेस्टारेंट्स से व्यंजनों की घरों व ऑफिसों में डिलेवरी की जा रही है। फूड की होम डिलीवरी के लिए निगम ने जोमैटो के साथ अनुबंध किया है। फूड की होम डिलीवरी को प्रारंभ करने का उद्देश्य निगम की होटल्स और रेस्टोरेंट में पहुंचकर लजीज एवं जायकेदार व्यंजनों का मजा न ले सकने वाले अतिथियों और फूड-लवर्स के घर तक व्यंजन पहुंचाना है।

निगम की फूड होम डिलीवरी सर्विस की खूबी बत'ते हुए मीणा ने कहा, "यह एक नो-टच सेवा है, इसके अंतर्गत डिलीवरी एजेंट्स डिलीवरी करते हुए फूड पैकेट्स कस्टमर्स के घर व ऑफिस के डोर पर ही रखते हैं तथा उनसे किसी भी तरह का संपेि नहीं करते, इस सर्विस में डिलीवरी एजेंट्स से किसी प्रकार का कोई कैश का लेने-देन नहीं किया जाता है। फूड होम डिलेवरी सर्विस के शुरूआती दिनों में ही कस्टमर्स व फूड लवर्स से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भी लोग इस सर्विस को ज्यादा से ज्यादा पंसद करेंगे।"

टूरिज्म द्वारा संचालित इस सर्विस के अंतर्गत एमपीटी फ्यूजन एप के मेन्यू में वेज, नॉनवेज, इंडियन, कॉन्टिनेंटल सहित कई अन्य लजीज व्यजंन भी उपलब्ध हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss