Print this page

इंदौर में दुष्कर्म के आरोपी को वकीलों ने पीटा
Sunday, 08 December 2019 09:52

इंदौर: इंदौर में एक मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना को लेकर लेागों में रोष व्याप्त है, आरोपी को शनिवार को जब महू न्यायालय लाया गया तो उसे देखते ही वकील भड़क उठे और उन्होंने उसकी जमकर पिटाई कर दी। रिमांड खत्म होने पर पुलिस आरोपी अंकित को लेकर जैसे ही कोर्ट पहुंची, तो वहां मौजूद वकीलों ने आक्रोशित होकर उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने जैसे-तैसे उसे बचाया। इस दौरान लोग आरोपी को भीड़ को सौंपने की मांग करते रहे।

आरोप है कि अंकित 1 दिसंबर को माता-पिता के पास सो रही मासूम बच्ची को उठाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान बच्ची जब चीखी तो आरोपी ने उसका मुंह दबा दिया। दम घुटने से बच्ची की मौत हो गई। उसकी लाश दूसरे दिन पुलिस ने एक खंडहर से बरामद की थी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच की तो आरोपी की पहचान अंकित के रूप में हुई। वह चाट का ठेला लगाता था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया था।

पुलिस आरोपी को पकड़ने के दिन से लेकर सात दिन के भीतर चालान पेश कर ट्रायल शुरू करवाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए एसआईटी का गठन भी किया गया है। मुख्य विवेचना अधिकारी एसडीओपी विनोद शर्मा को नियुक्त किया गया है।

बीते दिनों हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर युवती के साथ हुई जघन्य घटना के आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में लोग दुष्कर्मियों को सबक सिखाने के लिए कानून अपने हाथ में लेने के लिए उतावले हैं। शनिवार को महू में भी आरोपी को देखते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

--आईएएनएस