मैं भारत में एमएमए बनाने में मदद करना चाहती हूं : रितु फोगाट
Tuesday, 24 November 2020 09:22

  • Print
  • Email

सिंगापुर: भारत की स्टार एथलीट और वन चैंपियनशिप की फाइटर रितु फोगाट ने कहा है कि जैसे खबीब नूरमेजेनोव रूस में मिक्सड मार्शल आर्ट्स (एमएमए) को लेकर आए, उसी तरह ही वह भी भारत में एमएमए लाने में मदद करना चाहती है। रितु ने पिछले महीने ही एमएमए में अपना लगातार तीसरा मुकाबला जीता था। वन चैम्पियनशिप में खेले गए मुकाबले में कम्बोडिया की नाउ सरे पोव को टैक्निकल नॉकआउट में मात दी थी।

रितु ने एक बयान में कहा, " जैसे खबीब नूरमेजेनोव रूस में एमएमए लेकर आए, उसी तरह ही मैं भी भारत में एमएमए लाने में मदद करना चाहती हूं। मैं देश की हर उस महिला को अपनी यात्रा समर्पित करती हूं, जो अपने लिए और समाज के लिए मानदंडो से दूर जाने की क्षमता रखते हैं।"

25 साल की रितु को अब एमएमए में अपनी अगली फाइट चार दिसंबर को 'वन: बिग इवेंट बेंग इवेंट' में फिलीपींस की जोमरी टॉरेस से करनी है।

उन्होंने कहा, " हां, मैं सर्कल में वापस आने के लिए उत्साहित हूं। यह मुकाबला मेरी पिछली जीत वन: इनसाइड द मैक्टिक्स के ठीक एक महीने बाद है। मैं फिट हूं और अगली चुनौती के लिए तैयार हूं। मैं अपनी लय को जारी रखना चाहती हूं और वर्ष के अंत तक मजबूत बनना चाहती हूं।"

--आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss