खिताब नहीं, प्रतिस्पर्धा की ललक मुझे प्रेरित करती है : आडवाणी
Thursday, 10 September 2020 18:07

  • Print
  • Email

कोलकाता: स्नूकर और बिलियर्डस में कुल 23 खिताब जीतने वाले खिलाड़ी पंकज आडवाणी वह अभी और खेलना जारी रखेंगे क्योंकि इससे वो एक अलग दुनिया में पहुंच जाते हैं जहां उन्हें किसी बात की चिंता नहीं होती।

आडवाणी ने गुरुवार को आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "मुझे बिलियर्डस और स्नूकर खेलना पसंद है। यह मुझे अलग दुनिया में ले जाता है जहां बाकी अन्य विचार और चिंताएं खत्म हो जाती हैं। मैं ज्यादा जीतना पसंद करता हूं, लेकिन खेलने और प्रतिस्पर्धा करने का जुनून मुझे प्रेरित करता है।"

बिलियर्ड्स और स्नूकर में भारत के सबसे बड़े नाम आडवाणी ने कोविड-19 के कारण लंबे समय टेबल नहीं छुई है। अंतर्राष्ट्रीय बिलियर्डस एवं स्नूकर महासंघ (आईबीएसएफ) ने कहा है कि इस साल कोई भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं होगा।

आडवाणी ने कहा, "यह साल कई कारणों से अलग रहा है। मैं इतने समय तक घर पर नहीं रहा। मैं अभ्यास कर रहा हूं। इस साल कोई अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं है। इस साल के अंत में मैं टूर्नामेंट की तैयारी करना शुरू करूंगा।"

उन्होंने कहा, "जून में मैंने 70 दिनों बाद क्यू पकड़ी थी। शायद यह मेरे जीवन में सबसे लंबा ब्रेक रहा है। एक महीने बाद जब दूसरे लॉकडाउन की घोषणा हुई तो मैं बंद कर दिया। मैं पिछले महीने से ट्रेनिंग कर रहा हूं। टेबल पर वापसी करना शानदार है, लेकिन मुझे लगता है कि जैसे ही चैम्पियनशिप वापस आएगी ऊर्जा और बढ़ जाएगी।"

आईबीएसएफ के इस साल सभी टूर्नामेंट्स को रद्द करने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए आडवाणी ने कहा कि यह शायद हालात के हिसाब से सबसे सही फैसला है।

उन्होंने कहा, "यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन जो जोखिम इसमें है उसे देखते हुए यह शायद सही फैसला है।"

आडवाणी की दो दशक के सफर को बेव सीरीज फिनिश लाइन में दिखाया जाएगा जिसे स्क्वॉश खिलाड़ी सौरव घोषाल होस्ट करेंगे। यह शुक्रवार को दिखाई जाएगी।

अभिनव बिंद्रा और विश्वनाथन आनंद के बाद आडवाणी इसमें शामिल तीसरे खिलाड़ी होंगे।

--आईएएनएस

एकेयू/जेएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.