Print this page

फॉर्म वापस पाने के लिए अगले कुछ महीने अहम होंगे : चिंग्लेनसाना
Thursday, 10 September 2020 13:33

बेंगलुरू: कोविड-19 महामारी के कारण पांच महीने के ब्रेक के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में जारी राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में फिर से अभ्यास शुरू कर दी है। टीम को अभ्यास शुरू किए हुए तीन सप्ताह से ऊपर हो गया है। लॉकडाउन के दौरान खिलाडियों का फिटनेस स्तर बनाए बनाए रखने के लिए उन्हें उनके कमरे तक सीमित कर दिया गया था।

मिडफील्डर चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजम ने कहा, " यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक मुश्किल समय है क्योंकि मैं इस साल की शुरुआत में ही प्रतिस्पर्धा हॉकी में लौटा था। लंबे समय तक चोटिल रहने के कारण मैं 2019 में लगभग पूरे साल तक हॉकी से दूर था।"

अर्जुन अवॉर्डी मणिपुर के खिलाड़ी चिंग्लेनसाना चीजों को धीरे धीरे ले रहे हैं और जल्द ही फॉर्म पाने के लिए वह खुद पर ज्यादा दबाव नहीं ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, " हम सभी को अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए कुछ समय (कम से कम दो-तीन महीने) लगेगा। यह अवधि हमारे लिए महत्वपूर्ण होगी। अच्छी बात यह है कि इस साल की आखिर तक हमारे पास कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं हैं। इससे हमें अपनी फॉर्म वापस पाने में मदद मिलेगी।"

मिडफील्डर ने कहा, " मुख्य कोच ग्राहम रीड भी किसी भी जल्दबाजी में नहीं हैं और उन्होंने हमसे कहा है कि टीम प्रबंधन इस साल के अंत में गहन प्रशिक्षण शुरू कर देगी।"

चिंग्लेनसाना ने आगे कहा कि यह 'धीमा और स्थिर' ²ष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि खिलाड़ी किसी दबाव में नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों के लिए यह बहुत आश्वस्त करने वाला है कि कोच रीड लगातार खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं और हमें पर्याप्त समय दे रहे हैं। इससे हम पर दबाव नहीं पडता है। हम जानेंगे कि जब हम मैच खेलते हैं तो हम कहां खड़े हैं।"

-- आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस