उम्मीद है कि मैं विश्व की सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनूंगी : नवजोत
Thursday, 03 September 2020 17:27

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य नवजोत कौर को उम्मीद है कि वह एक दिन विश्व की सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनेंगी। नवजोत बीते कुछ वर्षों में टीम की अहम सदस्य बनकर उभरी हैं और टीम की बड़ी जीतों की साझी रही हैं।

नवजोत ने कहा, "किसी भी हॉकी टीम के लिए फिनिशर का रोल काफी अहम होता है और मैं इस बात से खुश हूं कि मुझे अपनी टीम की साथियों द्वारा बनाए गए मौकों को अंजाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस काम के साथ निश्चित तौर पर काफी दबाव आता है, लेकिन मैंने अभी तक इस चुनौती का लुत्फ उठाया है।"

उन्होंने कहा, "मैं अपनी फिनिशिंग की तकनीक पर लगातार काफी मेहनत कर रही हूं और उम्मीद है कि मैं एक दिन विश्व की सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनूंगी। गोल स्कोरिंग मौकों को टीम के लिए गोल में बदलना शानदार रहता है।"

नवजोत ने कहा कि 2019 टीम के लिए काफी अहम वर्षों में रहा है। भारत ने पूल-ए में शीर्ष पर रहते हुए टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया। भारत ने यह मुकाम अमेरिका को दो चरणों के मुकाबले में 6-5 से हराकर हासिल किया।

25 साल की इस खिलाड़ी ने कहा, "एशियाई खेल-2014 और 2018 की कांस्य पदक और रजत पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहना मेरी सूची में सबसे ऊपर है लेकिन 2019 हमारे लिए काफी अहम साल रहा है।"

उन्होंने कहा, "एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स जीतने वाली टीम का हिस्सा होना शानदार था और इसके बाद हमने टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया। यह हमारे लिए शानदार साल रहा था। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम बड़े-बड़े टूर्नामेंट्स जीतेंगे।"

--आईएएनएस

एकेयू/जेएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.