Print this page

महाराष्ट्र : बिजली आपूर्ति बाधित होने के मामले में मंत्री ने साजिश की जांच की बात दोहराई
Wednesday, 14 October 2020 13:20

मुंबई: महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर बाधित हुई बिजली आपूर्ति मामले में साजिश या उपकरणों के साथ छेड़छाड़ की बात से इनकार नहीं किया जा सकता। बिजली आपूर्ति बाधित होने से सोमवार को मुंबई महानगर क्षेत्र में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। मंत्री ने कहा कि सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मीडिया को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गठित एक जांच समिति एक सप्ताह में अपनी अंतरिम रिपोर्ट देगी और इसकी सिफारिशों को लागू किया जाएगा।

इसके अलावा, एक केंद्रीय टीम जो मंगलवार को यहां आई थी, यह भी इस घटना की भी जांच कर रही है। महाराष्ट्र के बड़े हिस्से में 2-9 घंटे तक बिजली नदारद रही थी।

राउत ने जोर देकर कहा, "कुछ प्रोटोकॉल हैं जिनका पालन किसी भी मेंटनेंस कार्य के लिए किया जाना चाहिए। हम जांच करेंगे कि क्या इन प्रोटोकॉल का पालन किया गया था या महावितरण के अधिकारियों द्वारा नहीं किया गया था, हालांकि, हम उपकरणों से छेड़छाड़ या किसी साजिश की संभावना से इनकार नहीं करते हैं। दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

अधिकारियों के अनुसार, सोमवार को कलवा में 400 किलोवाट लाइन पर कुछ मेंटनेंस का काम किया जा रहा था और पूरे लोड को लाइन 2 में शिफ्ट कर दिया गया, जिसके कारण कुछ तकनीकी खराबी आई जिसके बाद महाराष्ट्र के बड़े हिस्से में बिजली गुल हो गई।

--आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी