मुंबई में आपातकालीन सेवाओं के लिए बिजली बहाल, ट्रेनें भी चलीं
Monday, 12 October 2020 13:08

  • Print
  • Email

मुंबई: ग्रिड फेल होने के कारण सुबह से ठप पड़ी मुंबई ने अब धीरे-धीरे रफ्तार पकड़नी शुरु कर दी है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार कुछ इलाकों में बिजली आ चुकी है, सुबह से ठप पड़ी ट्रेन सेवा को भी बहाल कर दिया गया है। आपातकालीन सेवाओं जैसे अस्‍पतालों में बिजली की सप्‍लाई चालू कर दी गयी है। मध्य रेलवे सीपीआरओ के अनुसार हार्बर लाइन पर CSMT-पनवेल के बीच ट्रेनें फिर से शुरु हो गई हैं। हम CSMT- कल्याण, CSMT- कर्जत / कसारा के बीच सेवाओं को बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। मुंबई से लंबी दूरी की ट्रेनों को पुनर्निर्धारित किया गया, और आने वाली ट्रेनों को इंटरचेंज पॉइंट्स पर विनियमित किया गया। मुंबई सेंट्रल मेन लाइन ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गयी है।

मुंबई में बिजली आपूर्ति बाधित होने पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि कलवा-पद्घे बिजलीघर के सर्किट- 2 में एक तकनीकी गड़बड़ के कारण, ठाणे और मुंबई के बीच के क्षेत्र बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। हमारे कर्मचारी इस पर काम कर रहे हैं और एक घंटे या 45 मिनट में बिजली बहाल कर दी जाएगी।

बृहन्मुंबई नगर निगम ने लोगों की सुविधा के लिए फोन नंबर जारी किये हैं, बीएमसी का कहना है कि मुंबई क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति की विफलता के कारण, निवासियों से अनुरोध है कि आपात स्थिति के मामले में 022-22694727, 022-226947725 और 022-22704403 पर कॉल करें।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss