मुंबई में भारी बारिश, इमारत गिरने से तीन बहे; एक बच्ची का शव बरामद
Tuesday, 04 August 2020 17:19

  • Print
  • Email

मुंबई: मुंबई में मंगलवार को भारी बारिश के चलते इमारत गिरने से तीन लोग बह गए। एनडीआरएफ की टीम ने मुंबई के सांताक्रूज के धोबीघाट इलाके में अग्रीपाड़ा में इमारत ढहने से नाले में बहे तीन लोगों में से एक डेढ़ साल की बच्ची का शव बरामद किया है। शेष दो लापता महिलाओं को खोजने के लिए एनडीआरएफ की टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है। इधर, हाइटाइड के आते ही समुद्र में ऊंची लहरें उठनी शुरू हो गई हैं। साथ ही, भारी बारिश का दौर भी जारी है। मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। अरब सागर के ऊपर सक्रिय मानसून के मजबूत होने से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में लगातार बारिश की संभावना को देखते हुए मुंबई, उत्तरी कोंकण और महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम का अनुमान लगाने वाली एजेंसियों का कहना है कि एक पखवाड़े के अंतराल पर मुंबई में भारी बारिश का यह दूसरा दौर होगा।

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे और बीएमसी आयुक्त इकबाल चहल ने मुंबई में बारिश के कारण प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

सांताक्रूज़ पूर्व में त्रिमूर्ति चॉल के तीन कमरे बारिश के कारण ढह गए। इन कमरों के पीछे स्थित खुले नाले में गिरने से एक महिला व दो लड़कियां लापता हो गयी। हालांकि इस हादसे की शिकार हुई एक लड़की को बचा लिया गया है और उसे वी एन देसाई अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है जबकि अन्‍य दो कि तलाश जारी है।   

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss