Print this page

राज ठाकरे ने ऊंचे बिजली बिल पर मुख्यमंत्री को चेताया
Tuesday, 28 July 2020 18:37

मुंबई: लॉकडाउन के दौरान बिजली का बिल अधिक आने को लेकर उपभोक्ताओं की शिकायतों के बारे में संज्ञान लेते हुए, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने इस मुद्दे को हल करने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से हस्तक्षेप करने की मांग की। ठाकरे को लिखे पत्र में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा कि न तो वह और न ही राज्य के नागरिक संकट के इस समय में इस 'अन्याय' पर 'चुप रहेंगे'।

राज ठाकरे ने कहा कि सभी कंपनियां, महाडिसकॉम या अन्य निजी फर्म पिछले कुछ महीनों से उपभोक्ताओं को अनुचित तरीके से बिल जारी कर रही हैं।

जहां मार्च, अप्रैल और मई के बिजली बिल औसत उपयोग पर आधारित थे, वहीं जून-जुलाई के बिलों में अत्यधिक वृद्धि देखी गई, जिसका उद्देश्य पिछले महीनों के घाटे को समायोजित करना था।

राज ठाकरे ने कहा, "यह नागरिकों को लूटने के समान है। लॉकडाउन के कारण, वाणिज्यिक स्थान बंद कर दिए गए थे, फिर भी जारी किए गए बिल बहुत ज्यादा हैं। यह कैसे उचित हो सकता है।"

उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि "वह इस पर गौर करें।" अनुचित बिल को माफ करें और सुनिश्चित करें कि किसी को ज्यादा बिल का भुगताने करने के लिए मजबूर न किया जाए।

उन्होंने उद्धव ठाकरे से बिजली आपूर्तिकर्ताओं से इस अनुचित आचरण को रोकने के लिए कहा। अन्यथा, "मनसे उनसे निपटने के लिए मजबूर होगा।"

इससे पहले, ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा था कि लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों पर रहने के कारण बिजली की खपत ज्यादा हुई साथ ही बिजली आपूर्तिकर्ताओं ने उपभोक्ताओं की परेशानी को कम करने के लिए डिफर्ड पेमेंट या आसान मासिक किस्तों सहित कई कदमों की घोषणा की है।

कई मशहूर हस्तियों, फिल्म और टेलीविजन सितारों और फर्मों ने जून और जुलाई में बिजली का बिल ज्यादा आने की शिकायत की है। बॉलीवुड की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर भी इसे बारे में लिखा है।

--आईएएनएस