पुणे की 'बुजुर्ग योद्धा' ने मंत्री को किया स्तब्ध
Sunday, 26 July 2020 12:28

  • Print
  • Email

पुणे: मार्शल आर्ट के कौशल और छड़ी व रॉड से अविश्वसनीय करतब दिखाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोकप्रिय यहां की 85 वर्षीय बुजुर्ग योद्धा की शनिवार को महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से अप्रत्याशित मुलाकात हो गई। हदपसर की रहने वाली शांताबाई बालू पवार मंत्री से घर के पास ही मुलाकात हो जाने से बहुत खुश हैं। उन्होंने मंत्री को मार्शल आर्ट के करतब दिखाए, जिसे देखकर देशमुख स्तब्ध रह गए। वहां भीड़ के बीच मौजूद विधायक चेतन वी. टुपे और अन्य लोगों ने भी बुजुर्ग शांताबाई की सराहना की।

कुछ ही दिनों पहले बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने 'वारियर गै्रनी' नाम से एक वीडियो साझा किया था, जो वायरल हो गया। इसे अभिनेता सोनू सूद और ऐश्वर्या काले सहित कई कई बॉलीवुड हस्तियों ने देखा और सराहा। पुणे के पुलिस आयुक्त डॉ. के. वेंकटेशम ने टिप्पणी की, "प्रतिभा की कोई सीमा नहीं होती।"

बाद में बातचीत में पता चला कि शांताबाई ने 'लाठी-काठी' का कौशल आठ साल की उम्र में ही सीखा था और आठ दशक से अपना यह कौशल दिखाते हुए वह इस कला में निपुण हो गई हैं। वह दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ नेपथ्य कलाकार के रूप में भी काम कर चुकी हैं। शांताबाई अनाथ बच्चों की मदद परिवार के सदस्य की तरह करती हैं।

मंत्री देशमुख ने शांतिबाई की प्रतिभा की तारीफ करते हुए, उन्हें 100,000 रुपये व कपड़ों का एक सेट भेंट किया।

--आईएएनएस

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss