कॉन्डम कंपनी का ये ऐलान बहुत लोगों की नींद उड़ा रहा है!

हमारे इनबॉक्स में एक ट्वीट का लिंक गिरा. देखा तो हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार विवेक ओबेराय का ट्वीट था. जो सूचना उन्होंने मजाक में लिखी थी वो किसी को भी झटका दे सकती है. जिन लोगों ने ड्यूरेक्स कॉन्डम का इस्तेमाल किया है, उनके लिए सहानुभूति. आपने ‘काम’ के वक्त लाइट ऑन करके पैकेट तो चेक किया था न? कर लेना था यार. हालांकि कौन ही करता है उस बिजी शेड्यूल में ऐसे फिजूल काम.

दरअसल ड्यूरेक्स ने प्रॉडक्ट रिकॉल किया है. ये प्रॉडक्ट रिकॉल वो चीज है जो कंपनियां तब करती हैं जब प्रॉडक्ट में शिकायत आने लगती है. या उसे खुद अहसास हो जाता है कि उसमें गलती से मिस्टेक हो गई है.

Image: durex

तो ड्यूरेक्स कॉन्डम के ‘रियल फ़ील’ कॉन्डम के कुछ बैच वापस लिये जा रहे हैं. ये बैच नंबर्स हैं 1000433144, 1000438055 और 1000422259. कंपनी का कहना है कि कॉन्डम की इस सीरीज ने stringent shelf-life durability test पास नहीं किया है. यानी सख्त इस्तेमाल में ये सुरक्षित रहेगा, इसके चांसेज कम हैं.

Image: Durex

अच्छा एक मिनट रुक जाओ. अगर अपना डिब्बा वापस करने जा रहे हो तो रुक जाओ. ये अपने देश के लिए नहीं है. मलेशिया में हो रहा है ये प्रॉडक्ट रिकॉल. तो अपने यहां जमके इस्तेमाल करो. और करो जरूर, नहीं तो जनसंख्या कितनी तेज बढ़ रही है देख ही रहे हो.