जिंदगी से जुड़े ये 5 राज कोई भी महिला अपने पति से शेयर नहीं करना चाहती, आप तो जान ही लें

आपने लोगों को अक्सर एक दूसरे से ये मजाक करते देखा और सुना होगा कि लड़कियों को समझना भगवान के बस की बात भी नहीं है। ये बात असल जिंदगी में भी लागू होती है। क्या आप जानते हैं जिंदगी से जुड़े वो 5 राज जो कोई भी महिला अपने पति तक से शेयर नहीं करना चाहती। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ खास बातों के बारे में। 

कामकाजी पत्नियां ऑफिस में मिली सफलता की खबर को खुल कर अपने पति के साथ नहीं शेयर कर पाती हैं। उन्हें हमेशा इस बात का डर सताता रहता है कि कहीं उनके और पति के बीच यह स्थिति न आ जाए कि करियर में कौन ज्यादा सफल है। वह नहीं चाहतीं कि उनके पतियों को किसी भी तरह से उनसे कम महसूस हो।

महिलाएं अपनी सेक्शुअल पसंद नापसंद को लेकर अपने पति से खुलकर बात करने की जगह किसी थेरेपिस्ट या अपनी किसी खास दोस्त से पहले बात करना पसंद करती हैं। वे अपने पतियों को आसानी से नहीं बता पातीं कि उन्हें संभोग के वक्त क्या अच्छा लगता है और क्या नहीं।

कई बार पत्नियों का अलग से बैंक अकाउंट भी होता है जिसके बारे में पति को नहीं पता होता। कारण यह भी हो सकता है कि लड़कियां अलग से भी सेविंग करती रहती हैं ताकि बुरे वक्त में उन्हें पैसों की जरूरत पड़े तो पति से न मांगना पड़े। 

याद रखें जिम्मेदार पतियों को समय समय पर अपनी पत्नियों से उनकी सेहत, खर्च, जरूरतों और सेक्शुअल पसंद-नापसंद के बारे में पूछते रहना चाहिए। लेकिन इस लहजे में नहीं कि पत्नी को लगे कि उन पर शक किया जा रहा है, बल्कि ऐसे कि उन्हें महसूस हो कि पति को भी उनकी चिंता है।

इसके अलावा पत्नियां अपनी सेहत से जुड़ी कई गड़बड़ियां भी पतियों को एक दम से बताने से हिचकिचाती हैं। ऐसा वो इसलिए करती हैं ताकि उनका पति परेशान न हो जाए। अपने पति को उसी हालत में वो कुछ बताती हैं जब उनके बस की बात नहीं रहती है।  

POPULAR ON IBN7.IN