ब्रेकअप के बाद कभी ना करें ये 5 काम, वरना! थम जाएगी लाइफ
Thursday, 21 June 2018 16:31

  • Print
  • Email

प्यार करना जितना आसान है उससे दूर जा पाना उतना ही मुश्किल है. इसी वजह से ब्रेकअप करने और उससे उभर पाने में काफी वक्त लग जाता है. अगर आप नीचे दी गई चीज़ों को ना करें, तो आप अपने ब्रेकअप से जल्दी उभर सकते हैं. यहां आपको ऐसी 5 बातें बताई जा रही है, जिसे ब्रेकअप के बाद आप ना ही करें, अगर आपको सच में अपने मूव-ऑन करना है तो.   

1. फॉलो करना
आजकल के डिज़िटल वर्ल्ड में सोशल मीडिया से दूर रहना मुश्किल है और उससे भी ज्यादा मुश्किल है सोशल प्लैटफॉर्म पर अपने पार्टनर को अवॉइड करना. लेकिन अगर आप अपनी लाइफ में एक्स हो चुके पार्टनर को दोबारा नहीं चाहते तो उन्हें कभी फॉलो ना करें. फेसबुक और वॉट्सऐप जैसे ऐप से उनसे दूरी बनाएं. 

2. दोस्त बने रहना

कई लोग अपने पार्टनर से दूरी बर्दाश्त नहीं कर पाते, इसीलिए रिलेशनशिप को दोस्ती तक सीमित करने की कोशिश करते हैं. ताकि उनका साथी उनसे दूर ना जा पाए. लेकिन आप ऐसा ना करें. अगर आप ऐसा करेंगे तो कभी भी ब्रेकअप नहीं कर पाएंगे और लाइफ में आगे नहीं बढ़ पाएंगे. 

3. प्यार पर भरोसा खो देना
कई लोग ब्रेकअप के दर्द में इतना खो जाते हैं कि वो प्यार से भरोसा खो देते हैं. इसका नतीजा होता है कि वो दिन भर अपने एक्स के बारे में सोचते रहते हैं या फिर प्यार को लेकर इतने नेगेटिव हो जाते हैं कि खुद को दोबारा मौका नहीं देना चाहते. आप ऐसा ना करें. 

4. सबसे दूर हो जाना
सीरियस रिलेशनशिप से निकल पाना काफी दर्दनाक होता है लेकिन ये दर्द और तब बढ़ जाता है जब लोग सबसे दूर होने लगते हैं. ब्रेकअप के बाद शांत रहना, दोस्तों से दूरी बना लेना, हर वक्त सोचते रहना जैसी चीज़ों को करने लग जाते हैं, जो उन्हें एक्स को भुलाने नहीं देती. 

5. वक्त की कद्र ना समझना
लाइफ में सिर्फ प्यार नहीं बल्कि और भी बहुत काम हैं जिन्हें करना जरूरी है. ये काम आप तभी कर पाएंगे जब वक्त की कद्र समझेंगे. ब्रेकअप के बाद अंधेरे में घंटों, महीनों या सालों बैठे रहने से सिर्फ वक्त बर्बाद होता है, जिसका पछतावा बाद में महसूस होता है. इसीलिए वक्त की कद्र करें और ब्रेकअप के बाद अकेले डिप्रेस होने के बजाय लाइफ पर फोकस करें. 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss