ये 5 टिप्स चेहरे से तुरंत गायब कर सकते हैं थकान के निशान

हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत और जवां दिखे लेकिन प्रदूषण और काम के बोझ की वजह से ऐसा हो नहीं पाता। दिन भर काम करने के बाद थकान आपके चेहरे पर साफ दिखने लगती है। ऐसे में अगर किसी पार्टी या दोस्तों की शादी में जाना पड़ जाए तो किसी तरीके से चेहरे पर आई इस थकान को छिपाना पड़ता है। चेहरे पर दिखने वाली यह थकान कुछ नुस्खों से तुरंत दूर की जा सकती है। इसके लिए आज हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताने वाले हैं। दिन भर काम करने के बाद भी चेहरे को फ्रेश और ब्राइट बनाने के लिए आप इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आंखों की थकान के लिए टी- बैग- आंखों की थकावट भी आपके लुक को खराब कर देती है। इसे दूर करने के लिए दो टी-बैग 1 घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में रख दें। अब इन टी-बैग्स को आंखें बंद करके कुछ मिनट के लिए अपनी पलकों पर रखें। इससे आंखों की थकान दूर हो जाती है और आंखें थकी हुई भी नहीं लगतीं।

नेचुरल मास्क – थकावट को दूर करने के लिए प्राकृतिक चीजों के मास्क का इस्तेमाल करें। यह चेहरे को रिफ्रेश करने में मदद करता है। खीरे और पुदीने के पेस्ट को मिलाकर मास्क बना लें और चेहरे पर लगा लें। इसे कम से कम 15 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें। उसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।

चेहरे की नमी के लिए मॉइश्चराइजर – चेहरे की थकावट दूर करने के लिए अगर आप किसी तरह के मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रही हैं तो उससे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें।

होठों के लिप बॉम – सूखे होंठ आपकी सुंदरता पर बट्टा लगाते हैं। चेहरे को ब्राइट दिखाने के लिए आप ब्राइट कलर के लिप बॉम का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे कि आपके होंठ नम रहें। इससे भी चेहरे की थकावट को दूर करने में मदद मिलती है।

कंसीलर – चेहरे को ब्राइट बनाने के लिए कंसीलर बेहतर विकल्प है। अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो आंखें डल लगने लगती हैं। इसके लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। आप जिस कंसीलर का इस्तेमाल करें उसका टोन आपकी त्वचा से एक शेड लाइट होना चाहिए। यह चेहरे को ब्राइट करने में मदद करता है।