कम खर्च में अपनाएं ग्लैमर लुक
Friday, 14 February 2020 15:17

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: हमारे आसपास कुछ लोग ऐसे जरूर होते होंगे जो बेहतर दिखने के लिए काफी पैसे खर्च करते हैं, लेकिन अपने बजट में रहकर भी इस काम को अंजाम दिया जा सकता है। ग्लैम स्टूडियोज की संस्थापक सादिया नसीम की ओर से कुछ खास टिप्स साझा किए गए हैं, जिनकी मदद से आप अपने मासिक खर्चो को बरकरार रखते हुए अपने लुक में ग्लैमर का तड़का लगा सकते हैं।

हमेशा लिपस्टिक का करें इस्तेमाल :

लिपस्टिक हममें से अधिकतर लोगों को खूब पसंद है और इसे अच्छे से लगाकर आप अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं। लिपस्टिक में एलोवेरा और विटामिन ई जैसे कई मॉश्च्यूराइजर होते हैं, जिनसे होठों की नमीं बरकरार रहती है। लिपस्टिक आपके होठों के लिए सनस्क्रीन का भी काम करता है। आपकी मुस्कान उस वक्त और भी प्यारी लगने लगती है जब होठों पर लगी हो लिपस्टिक।

नियमित तौर पर करवाएं ट्रिमिंग :

महीने में कम से कम एक बार बालों को ट्रिम जरूर करें। इससे दोमुंहे और बेजान बालों से छुटकारा मिलने के साथ ही साथ बालों का विकास भी बना रहता है। ट्रिमिंग से आपके बाल कम टूटेंगे और कम ही समय के अंदर ज्यादा जल्दी से बढ़ेंगे। इस तरह नियमित तौर पर ट्रिमिंग करवाकर आप अपने बालों को महंगे हेयर ट्रिटमेंट से बचा सकते हैं।

योग का लें सहारा :

योग से न केवल हमारा शरीर फिट बना रहता है, बल्कि इससे हमारी आत्मा भी प्रभावित होती है। योग से आतंरिक जागरुकता विकसित होती है। योग से शारीरिक क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। इससे श्वास लेने की क्रिया बेहतर हो जाती है और शरीर में रक्त परिसंचरण अच्छे से होता है, फलस्वरूप चेहरा दमकने लगता है।

रसोई में छिपा है भंडार :

स्वस्थ और दमकती त्वचा के लिए नींबू और शहद का मिश्रण सर्वोत्तम है। इससे न केवल त्वचा की रंगत निखरती है बल्कि यह मुहांसों, ब्लैकहेड्स और दाग धब्बों व असमान रंगत के लिए एक एक्सफोलिएटर का भी काम करता है।

एक ही एक्सेसरीज को हर बार दें नया लुक :

एक्सेसरीज फैशन के पूरक की तरह है, लेकिन आप इनका उपयोग हर रोज सहजता के साथ कर सकते हैं। एक अच्छा सा स्कार्फ, केर्चिफ या बंदना, हल्की ज्वैलरी और अपने जूते के रंग के हिसाब से एक हैंडबैग आपके आउटफिट को शानदार बना सकता है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.