वेकेशन के लिए आवश्यक ब्यूटी किट
Friday, 11 October 2019 19:07

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: वेकेशन हमारी जिंदगी में कई सारी यादों को जोड़ती हैं, यह रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से शरीर और मन को सुकून भी पहुंचाती है, लेकिन हमेशा किसी ट्रिप पर अच्छा दिखना कभी-कभार काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है। रेवलॉन इंडिया में मेकअप विशेषज्ञ ने किसी वेकेशन के लिए एक आवश्यक ब्यूटी किट के बारे में अपने विचार साझा किए हैं।

1. ट्रिप पर अपने साथ किसी बीबी क्रीम को जरूर ले जाएं। फाउंडेशन के बोतलों की जगह आप इस एक बीबी क्रीम ट्यूब को सफर में साथ ले जा सकती हैं। ट्रैवल करने के दौरान आईलाइनर को साथ में ले जाना भी एक अच्छा विक ल्प है जिससे आंखों की थकावट को छिपाया जा सकता है। इनके अलावा कुछ लिपस्टिक, मसकरा और फेस क्लींजर भी साथ में जरूर लेकर जाए।

2. इसके साथ ही कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स को भी अपने साथ लें जिसका उपयोग उस वक्त साथ में न होने वाली किसी चीज के स्थान पर कर सकती हैं जैसे कि लिपस्टिक का उपयोग आप ब्लश के स्थान पर कर सकती हैं, काजल को आईलाइनर की जगह लगा सकती हैं और कोन्टोरिंग के लिए आप आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

उन्होंने विशेष रूप से समंदर के किनारे या बीच और पहाड़ों पर जाने के लिए अपने साथ ले जाने वाले ब्यूटी किट के बारे में भी अपनी राय दी।

समंदर के किनारे :

ऐसे स्थानों पर जहां हमेशा धूप रहती है और मौसम काफी ब्राइट रहता है, यहां स्किन को प्रॉपर क्लिंजिंग और मॉश्च्राइजिंग करने की जरूरत पड़ती है, आप बीबी क्रीम की मदद से ऐसा कर सकती हैं और इससे आपको फाउंडेशन लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ हाईलाइटर के इस्तेमाल से आपका स्किन ब्राइट दिखेगा। अब ब्राइट शेड की एक लिपस्टिक के साथ आप अपने लुक को कम्प्लीट कर सकती हैं।

पहाड़ों में :

इन ठंडे स्थानों पर ब्राइट ऑरेंज और पेस्टल कलर्स को ग्रे या ब्लैक आई शैडो के साथ पेयर किया जा सकता है। इसके साथ ही पर्पल या पेस्टल कलर की ही लिपस्टिक लगाएं, यह आपके लुक को एक बेहतर फिनिशिंग देगा।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss